रिलायंस करने जा रही है अब तक की सबसे बड़ी विदेशी डील, Mukesh Ambani का चल गया दांव

डेलॉइट के अनुसार, पांच वर्षों से 2020 तक, इसकी कैपिटल 49 फीसदी की वार्षिक औसत से बढ़ी, जिससे यह दक्षिण कोरिया की कूपांग (788.F) के बाद दुनिया की दूसरी सबसे तेजी से बढ़ती खुदरा कंपनी बन गई।

0
311
Mukesh Ambani
Image From Social Media

Mukesh Ambani: एशिया के सबसे धनी व्यक्तियों में से एक मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) अपोलो ग्लोबल मैनेजमेंट ड्रग रिटेलर वालग्रीन्स बूट्स एलायंस के यूके स्थित बूट्स बिजनेस को हासिल करने के बहुत करीब पहुंच गए हैं। वैश्विक समाचार एजेंसी ब्लूमबर्ग के मुताबिक,RIL-अभी Walgreens Boots Alliance को खरीदने की कोशिश कर रही है। इसके लिए अपोलो ग्लोबल मैनेजमेंट ने एक बाइंडिंग ऑफर पेश किया है।

बताया जा रहा है कि अगर ये डील पूरी हो जाती है तो यह रिलायंस की अब तक की सबसे बड़ी विदेशी डील होगी। प्राप्त सूचना के अनुसार, रिलायंस ग्रुप को खरीदने के लिए 5 अरब पाउंड यानी 48,123 करोड़ रुपये का ऑफर दिया है।

download 2022 06 11T200905.679
Mukesh Ambani: reliance industries boots acquisition

Mukesh Ambani की कंपनी रिलायंस रिटेल का जलवा

गौरतलब है कि रिलायंस रिटेल पहले से ही एक शॉपिंग दिग्गज है। डेलॉइट के अनुसार, पांच वर्षों से 2020 तक, इसकी कैपिटल 49 फीसदी की वार्षिक औसत से बढ़ी, जिससे यह दक्षिण कोरिया की कूपांग (788.F) के बाद दुनिया की दूसरी सबसे तेजी से बढ़ती खुदरा कंपनी बन गई। कंपनी ने पिछले 12 महीनों में लगभग 2 ट्रिलियन रुपये (26 अरब डॉलर) का राजस्व अर्जित किया है। पिछले वित्तीय वर्ष में, समूह ने फैशन, किराना और अन्य वर्टिकल में एक दिन में औसतन सात स्टोर खोले, जिससे स्टोर की कुल संख्या 15,000 से अधिक हो गई है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here