Business News: अगर आप भी बीमा संबंधी समस्याओं से परेशान हैं, तो घबराने की जरूरत नहीं है। देशभर से बीमा रकम भुगतान में देरी, किस्त जमा करने में दिक्कत और एजेंटों के दुव्यर्वहार से जुड़ी शिकायतें इरडा यानी बीमा नियामक प्राधिकरण के पास आती हैं। ऐसे में उपभोक्ताओं की दिक्कतों को दूर करने और सुविधा देने की लिहाज से जल्द ही शिकायत दर्ज करवाने का विकल्प मिलेगा। इस लिंक के जरिये ग्राहक अपनी पसंदीदा भाषा में शिकायत या परेशानी बता सकते हैं।जल्द ही उपभोक्ता 13 भाषाओं में अपनी शिकायत यहां दर्ज करवा सकेंगे।

Business News: एकीकृत शिकायत निवारण प्रणाली होगी अपडेट
बीमा नियामक प्राधिकरण अपने एकीकृत शिकायत निवारण प्रणाली को मजबूत करेगा। इसे अपडेट किया जाएगा, ताकि उपभोक्ताओं को किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े। इस प्रणाली का नाम बदलकर बीमा भरोसा रखा जाएगा। इसके तहत भारतीय बीमा नियामकीय एवं विकास प्राधिकरण का नया पोर्टल ऑनलाइन शिकायतों को दर्ज करेगा। उपभोक्ताओं को अपडेट रखने के साथ ही उनपर नजर रखेगा।
पोर्टल पर उपभोक्ता शिकायतों के पंजीकरण के साथ विभिन्न चरणों के माध्यम से पंजीकरण के विभिन्न चरणों और समाधान तक सभी सुविधाएं इस पोर्टल पर मौजूद रहेंगी।
संबंधित खबरें
- 8th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए खुशखबरी! महंगाई भत्ते में जल्द होगी बढ़ोतरी
- Share Market: कारोबार हुआ गुलजार, BSE Sensex 465 अंक ऊपर, NIFTY 139 अंकों की मजबूती के साथ कर रहा Trade