Parliament Monsoon Session: निर्धारित समय से चार दिन पहले खत्म हुआ मानसून सत्र, जानें क्या है वजह…

Parliament Monsson Session: 4 सप्ताह में से 1 सप्ताह ही सदन का कार्य सुचारू रूप से संचालित किया गया है। मुद्दे पर चर्चा की मांग को लेकर विपक्ष के हंगामे के चलते दो सप्ताह हंगामे की भेंट चढ़ गए

0
132
Parliament Monsoon Session
Parliament Monsoon Session

Parliament Monsoon Session: इस साल संसद का मानसून सत्र अपने निर्धारित समय से चार दिन पहले अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। संसद के दोनों सदनों को सोमवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। आपको बता दें, इस साल मानसून सत्र 18 जुलाई को शुरू हुई थी जो कि 12 अगस्त तक चलने वाली थी लेकिन दोनों सदनों को तय समय से पहले स्थगित कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि इस बार अधिकतर विधायी एजेंडा पूरा हो चुका है। यह सातवीं बार है, जब संसद को नियत तारीख से पहले स्थगित कर दिया गया था।

Parliament Budget Session 2022
Parliament Monsoon Session

Parliament Monsoon Session: इस वजह से पहले खत्म हुआ

सूत्रों के अनुसार संसद के मानसून सत्र का समय से पहले खत्म होने का कारण यह है कि इस बार अधिकतर विधायी एजेंडा पूरा किया जा चुका है। वहीं, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का कहना है कि लोकसभा ने 16 दिन की बैठक की है और इसमें कुल सात विधेयक पारित कर दिए गए हैं।

Om Birla
Om Birla

इसी के साथ बताया जा रहा है कि मानसून सत्र को खत्म करने के लिए संसद में गुजारिश की गई थी। दरअसल, इस सप्ताह में 2 दिन त्योहारों के कारण छुट्टी रहेगी जिसमें 9 अगस्त को मुहर्रम और 11 अगस्त को रक्षाबंधन है। ऐसे में सभी सांसद त्योहार से पहले अपने निर्वाचन क्षेत्रों में पहुंचना चाहते थे। इसलिए सभी की मांग पर सहमति जताते हुए सत्र को समय से पहले खत्म कर दिया गया है।

Parliament Monsoon Session: कई सांसदों ने साधा निशाना

तृणमुल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओब्रायन ने इस फैसले को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, “ये सातवीं बार है जब संसद के सत्र को छोटा किया गया है। संसद का मजाक उड़ाना बंद करो।

उन्होंने लिखा, “हम इसकी पवित्रता के लिए लड़ेंगे और पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह को इस महान संस्था को गुजरात जिमखाना में बदलने से रोकेंगे।”

संबंधित खबरें:

JDU-BJP गठबंधन में तनाव? बिहार के CM Nitish Kumar ने बुलाई अहम बैठक;पटना पहुंचेंगे पार्टी विधायक

Maharashtra Cabinet Expansion: 15 अगस्त से पहले 15 मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना, फडणवीस को मिलेगा गृह मंत्रालय!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here