USA पहुंचे Rahul Gandhi, सैन फ्रांसिस्को एयरपोर्ट पर करना पड़ा 2 घंटे इंतजार

Rahul Gandhi in USA: करीब एक सप्‍ताह के दौरे के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका में बसे भारतीयों को भी संबोधित करेंगे।वॉल स्ट्रीट के अधिकारियों के साथ यूनिवर्सिटी के छात्रों के साथ बातचीत करेंगे।

0
20
Rahul Gandhi in USA top News
Rahul Gandhi in USA

Rahul Gandhi in USA: कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार की रात अमेरिका पहुंचे।सैन फ्रांसिस्को एयरपोर्ट पर राहुल का स्वागत इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा और आईओसी के अन्य सदस्यों ने स्वागत किया।जानकारी के अनुसार राहुल को इमिग्रेशन क्लीयरेंस के लिए एयरपोर्ट पर दो घंटे तक इंतजार करना पड़ा। राहुल गांधी जब इमिग्रेशन क्लीयरेंस के लिए लाइन में इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान कई लोगों ने उनके साथ सेल्फी भी ली।जब लोगों ने उनसे पूछा कि वह लाइन में क्यों खड़े हैं, तो गांधी ने जवाब दिया, “मैं एक आम आदमी हूं, मुझे यह पसंद है. मैं अब सांसद नहीं हूं।”

Rahul Gandhi in USA:राहुल गांधी का सैन फ्रांसिस्को से शुरू

Rahul Gandhi in USA:राहुल गांधी का दौरा सैन फ्रांसिस्को से शुरू हो चुका है। जानकारी के अनुसार यहां पर वे स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में छात्रों के साथ बातचीत करेंगे।एक प्रेस कांफ्रेंस को भी संबोधित करेंगे और इसके बाद वाशिंगटन डीसी में सांसदों और थिंक टैंक से जुड़े लोगों के साथ बैठकें करेंगे।

करीब एक सप्‍ताह के दौरे के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका में बसे भारतीयों को भी संबोधित करेंगे।वॉल स्ट्रीट के अधिकारियों के साथ यूनिवर्सिटी के छात्रों के साथ बातचीत करेंगे।उनकी यात्रा 4 जून को न्यूयॉर्क में एक सार्वजनिक सभा के साथ पूरी होगी।

Rahul Gandhi in USA:सूरत कोर्ट ने सुनाई थी सजा

Rahul Gandhi in USA:मालूम हो कि राहुल गांधी को मोदी सरनेम पर 2019 में दिए एक भाषण को लेकर सूरत कोर्ट ने इसी साल मार्च में मानहानि मामले में दोषी करार दिया था। राहुल को 2 साल की सजा सुनाई थी। इसके बाद राहुल की संसद सदस्यता रद्द हो गई। अब राहुल ने अपना डिप्लोमेटिक पासपोर्ट भी सरेंडर कर दिया।उन्होंने दिल्ली हाईकोर्ट से ऑर्डिनरी पासपोर्ट के लिए एनओसी जारी करने की मांग की थी। कोर्ट ने राहुल की मांग मान ली थी।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here