“मस्जिदों में आकर चुन-चुनकर मारेंगे…”, बीजेपी विधायक नितेश राणे पर भड़काऊ भाषण के आरोप में दर्ज हुई FIR ; विपक्ष हुआ हमलावर

0
8

NITESH RANE HATE SPEECH : महाराष्ट्र से बीजेपी विधायक नितेश राणे के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के आरोप में मामला दर्ज हुआ है। नितेश राणे पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है। भाजपा विधायक पर दो अलग-अलग मौकों पर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में आईपीसी (IPC) की धारा 302, 153 सहित अन्य धाराओं के तहत दो एफआईआर दर्ज की गई हैं। निटेश राणे पर, जहां एक मामला श्रीरामपुर थाना में दर्ज है, वहीं दूसरा केस तोफखाना थाने में दर्ज किया गया है। जानकारी के मुताबिक तोफखाना पुलिस ने आज यानी सोमवार (2 सितंबर) को बीजेपी विधायक जो नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाएगी। बता दें कि बीजेपी विधायक नितेश राणे ने महाराष्ट्र के अहमदनगर में हुए एक कार्यक्रम के दौरान मुस्लिम समुदाय के लोगों को लेकर कहा था कि मस्जिदों में आकर तुम्हें चुन-चुनकर मारेंगे। इस भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

दरअसल, भाजपा विधायक नितेश राणे ने एक सभा को संबोधित करते हुए मुस्लिमों को धमकी दी थी, ” अगर हमारे रामगिरी महाराज के खिलाफ कुछ भी बोला तो तुम्हारी मस्जिदों के अंदर आके चुन-चुन के तुमको मारेंगे। जिस जुबान से बोलेंगे उस जुबान को नहीं रखेंगे।”

भाषण पर भड़के सोशल मीडिया यूजर्स

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ यूजर दरब फारूकी ने बीजेपी विधायक नितेश राणे का विवादित भाषण शेयर किया है। यूजर ने लिखा है कि बीजेपी विधायक ने अहमदनगर में खुलेआम मुसलमानों के खिलाफ भड़काऊ भाषण और उन्हें मारने की धमकी दी है।

‘महाराष्ट्र के गृह मंत्री…जवाबदेह हैं’- NCP(SP) सांसद सुप्रिया सुले

महाराष्ट्र में बीजेपी विधायक के विवादित बयान को लेकर अब विपक्ष हमलावर है। इसी बीच कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में बीजेपी विधायक नितेश राणे के खिलाफ दो मामले दर्ज होने पर एनसीपी (एससीपी) नेता और सांसद सुप्रिया सुले ने कहा, “यह सवाल पार्टी और महाराष्ट्र के गृह मंत्री से पूछा जाना चाहिए, जो जवाबदेह हैं।”