रक्षाबंधन पर दिखना चाहती हैं चांद जैसी खूबसूरत तो किचन में रखीं इन चीजों का करें इस्तेमाल

0
15
Rakshabandhan 2024
Rakshabandhan 2024

हरियाली तीज के बाद अब घर-घर में राखी की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इस साल रक्षाबंधन 19 अगस्त 2024, सोमवार को है। रक्षाबंधन का त्योहार बहुत ही धूम-धाम से मनाया जाता है। इस दिन बहन अपने भाई को राखी बांधती है। इस दिन के लिए बहनें खूब तैयारियां करती हैं और हर बहन सबसे ज्यादा खूबसूरत लगना चाहती हैं जिससे सभी लोग उनकी तारीफ करें। अब त्योहार है तो लुक भी अच्छा होना चाहिए साथ ही स्किन भी, तो इसके लिए आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। कुछ घरेलू नुस्खे आजमा कर आप भी लाजवाब दिखेगी…

बूरा है कारगार

बूरा अपनी इस्तेमाल करने से डेड स्किन हट जाएगी और पोर्स भी आसानी से साफ हो जाते है तो नेचुरल ग्लो बढ़ाने के लिए बूरे में गुलाब जल मिला कर स्क्रब की तरह इस्तेमाल करें।

पिंपल्स और पिग्मिटेशन के लिए टमाटर है कारगार

चेहरे में ग्लो लाने के लिए टमाटर से अच्छा देसी नुस्खा नहीं हो सकता। टमाटर को काटकर उसके आधे हिस्से को चेहरे पर पांच मिनट मालिश करने से पिंपल्स और पिग्मिटेशन से छुटकारा मिलता है और साथ ही चेहरे को अच्छा ग्लो मिलता है।

हल्दी से बनाएं फेस मास्क

चेहरे की रंगत को निखारने के लिए हल्दी बेहद कारगर है। एक चम्मच हल्दी लेकर इसमें शहद और गुलाब जल मिला कर इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर 15 से 20 मिनट रहने दें और फिर चेहरे की रंगत देखे।

आलू से दूर करें डार्क सर्कल

आलू को बीच से काटकर उसके आधे हिस्से से चेहरे पर 5 से 10 मिनट मालिश करें और फिर इसके बाद सादे पानी से धो लें। ऐसा करने से डार्क सर्कल तो कम होते हैं साथ ही रंगत को निखारने में भी मदद मिलती है।

चावल के आटे से बनाएं फेस पैक

दो चम्मच चावल के आटे में गुलाब जल डालें और फेस पैक तैयार करें और चेहरे पर लगभग 20 से 25 मिनट रखने के बाद फेस वॉश करें। आपको इससे चेहरे पर तुरंत भी फर्क दिखाई देने लगेगा और चेहरा चमकने लगेगा।