Pune Rain: पुणे में भारी बारिश का कहर, कई सोसाइटी में भरा पानी, करंट से 3 की मौत, स्कूल-कॉलेज बंद

0
11
Pune Rain:
Pune Rain:

महाराष्ट्र का पुणे भारी बारिश के कहर का सामना करना पड़ रहा है। रातभर हुई बारिश के बाद कई इलाकों में पानी भर गया है। लोग घरों में फंसे हुए है। लोगों का यहां से गुजरना मुश्किल हो गया और गाड़ियां भी फंस गई। कुछ जगहों पर तो हालत इतने खराब है कि पानी कमर तक पहुंच गया है। पुणे में बाबा भिड़े पुल पानी में डूब गया है इसलिए नागरिकों को सतर्क रहने की चेतावनी दी गई है। करंट की वजह से तीन लोगों की भी दर्दनाक मौत हो गई है। पुणे शहर की चार अलग-अलग जगहों पर 100 मिलीमीटर से भी ज़्यादा बारिश दर्ज की गई है।

स्कूलों में छुट्टी

मौसम विभाग द्वारा अगले कुछ घंटों में पुणे शहर, भोर, वेल्हा, मावल, मुलशी, हवेली तालुका के खडकवासला क्षेत्र में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है। जिला कलेक्टर डॉ. दिवासे ने नागरिकों से अपील की है कि वे सतर्क रहें और जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलें। छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए और संभावित असुविधा से बचाने के लिए मुंबई विश्वविद्यालय ने भी आज होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। इन सभी परीक्षाओं की संशोधित तारीखें जल्द ही घोषित की जाएंगी।

वहीं डिप्टी सीएम अजित पवार ने कलेक्टर सुहास दिवसे से पुणे की स्थिति जानने के लिए फोन पर बात की है और साथ ही पुणे के हालात पर काबू पाने के निर्देश दिए हैं।