NEPAL PLANE CRASH : नेपाल की राजधानी में बड़ा विमान हादसा, टेकऑफ के दौरान सौर्य एयरलाइंस का विमान क्रैश; 5 की गई जान

0
13

NEPAL PLANE CRASH : नेपाल की राजधानी काठमांडू के हवाई अड्डे पर बड़ा विमान हादसा हुआ है। जानकारी के मुताबिक सौर्य एयरलाइंस का विमान आज यानी बुधवार की सुबह काठमांडू के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ान भरने के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान में विमान चालक दल समेत 19 लोग थे, जिनमें से 5 की मौत हुई है। बचाव दल ने पांचों यात्रियों के शव बरामद कर लिए हैं। हादसे के बाद धुएं का गुबार आसमान में नजर आया।

रनवे पर फिसला विमान

बताया जा रह है कि विमान हादसे में कई लोगों के घायल होने की खबर भी है। विमान के पायलट कैप्टन शाक्य को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। काठमांडू पोस्ट के अनुसार हवाईअड्डे के सूत्रों ने बताया है कि,जब विमान टेकऑफ कर रहा था उस दौरान ही विमान रनवे से फिसल गया और ये बड़ा हादसा हुआ। विमान काठमांडू से पोखरा के लिए जा रहा था। बताया गया है कि दुर्घटना के बाद विमान में भीषण आग लग गई। जिसे बुझाने के लिए फायर फाइटर्स को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

नेपाल सेना को मौके पर भेजा गया

नेपाल सरकार ने घटना की सूचना मिलने के बाद सेना को दुर्घटना स्थल पर राहत-बचाव कार्य के लिए भेजा है। मेडिकल और सेना की टुकड़ी राहत और बचाव के काम में लगी हुईं है।