Afghanistan में कल रात विस्फोट में करीब 14 लोगों की माैत, तहरीक-ए-तालिबान ने ली जिम्मेदारी

0
438
attack in afganistan
अफगानिस्तान (Afghanistan) के नांगरहार प्रांत (Nangarhar province) में शनिवार शाम हुए हमले में चार लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक बच्चा भी था।

अफगानिस्तान (Afghanistan) के नांगरहार प्रांत (Nangarhar province) में शनिवार शाम हुए हमले में करीब 14 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक बच्चा भी था। शनिवार को अफगान सीमा के पास यात्रा कर रहे एक वाहन में सुरक्षा बलों को निशाना बनाया गया था, आतंकवादियों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई जारी है। हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी तालिबान ने ली है, जिसे टीटीपी या तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के नाम से जाना जाता है, यह अफगानिस्तान की सीमा से लगे कबायली इलाके में काम करता है।

समूह ने एक बयान में जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उसने शुक्रवार को इलाके में एक “छापे दल” पर घात लगाकर हमला किया था। उत्तरी वजीरिस्तान और अन्य कबायली इलाके कभी उग्रवादियों की सुरक्षित पनाहगाह थे, हालांकि क्षेत्रों को खाली करने के लिए कई सरकारी अभियानों के बाद ऐसा कम हुआ। अधिकांश समूह अफ़ग़ानिस्तान के साथ खुली सीमा के दोनों ओर काम करते हैं, और सुरक्षा बलों के खिलाफ छिटपुट रूप से हड़ताल करते हैं।

जबिहुल्ला मुजाहिद के अंतर्गत कार्यरत डिप्टी हेड बिलाल करीमी ( Bilal Karimi) ने बताया कि यह विस्फोट इस्लामिक एमिरात सैन्य बल के वाहन को निशाना बना कर किया गया था। करीमी के अनुसार विस्फोट के बाद मौके पर सुरक्षा बल पहुंची और सर्च आपरेशन शुरू कर दिया। इनके ठिकाने का पता चला और कुछ लड़ाके मारे गए और कुछ को गिरफ्तार कर लिया गया है। विस्फोट में इस्लामिक एमिरात सुरक्षाबल के पांच सदस्य जख्मी हो गए।

ये भी पढ़ें

महिलाएं रहें सावधान, यह Website उनके Photo के Nude में बदल सकती है

Pakistan Gilgit-Baltistan को जल्द दे सकता है प्रांत का दर्जा, मसौदा तैयार, जानिए भारत की प्रतिक्रिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here