Viral Video: 22 साल के युवा पर 96 लाख का कर्जा, ऑनलाइन गेमिंग की लत ने बर्बाद कर दी जिंदगी, जानें पूरी कहानी

0
30

Viral Video: ऑनलाइन गेमिंग और फैंटेसी ऐप्स किस हद तक खतरनाक साबित हो सकते हैं, इसका ताजा उदाहरण बिहार के 22 वर्षीय हिमांशु मिश्रा की कहानी से मिलता है। हिमांशु, जो अब 96 लाख रुपये से अधिक के कर्ज में डूब चुका है, जिसने अपने परिवार और दोस्तों के साथ धोखाधड़ी कर इस कर्ज को अपने सिर पर ले लिया। उसका कहना है कि उसकी जिंदगी ऑनलाइन गेमिंग की लत के कारण बुरी तरह से बर्बाद हो गई है। यह मामला सोचने पर मजबूर करता है कि ऑनलाइन गेमिंग की दुनिया कितनी भ्रामक और जीवन को मुश्किल बना सकती है, यहां तक कि किसी के लिए जानलेवा तक हो सकती है। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला-

कैसे बढ़ा कर्ज का बोझ

हिमांशु की कहानी किसी को भी हैरान कर सकती है। उसने अपनी मां के अकाउंट से चोरी करके पैसे निकालने शुरू किए ताकि वह अपने ऑनलाइन गेमिंग में हुए घाटे को कवर कर सके। हर बार घाटा होने के बाद, उसे उम्मीद थी कि अगली बार वह जीत जाएगा, लेकिन हर बार वह हारता ही गया। कभी मां के अकाउंट से 28 हजार रुपये निकाले, तो कभी पिता के खाते से 88 हजार रुपये निकालकर जुए में गंवा दिये। इतना ही नहीं, हिमांशु ने बीटेक की फीस के पैसों को भी इस लत में गंवा दिये।

दोस्त की बहन की शादी के पैसों से भी किया जुआ

हिमांशु ने न सिर्फ अपने परिवार के पैसों को बर्बाद किया, बल्कि अपने दोस्तों को भी धोखा दिया। उसने दिल्ली में एक परिचित से 20 हजार रुपये उधार लिए और उन्हें दोगुना कर लौटाने के बहाने उस शख्स का भरोसा जीत लिया। इसके बाद, उसने उस शख्स के अकाउंट से उसकी बहन की शादी के लिए जमा किए गए पैसे भी ऑनलाइन गेमिंग में गंवा दिए।

ऑनलाइन गेमिंग से आई आत्महत्या की नौबत

हिमांशु के हालात इतने बिगड़ गए कि उसने आत्महत्या तक के बारे में सोच लिया। उसने अपने कर्जे और जिंदगी की परेशानियों को शालिनी कपूर के पॉडकास्ट में साझा किया। हिमांशु ने बताया कि किस तरह ऑनलाइन गेमिंग ने उसकी पूरी जिंदगी को बर्बाद कर दिया और अब वह अपने कर्ज से बाहर निकलने का रास्ता ढूंढ रहा है।

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाएं

हिमांशु की इस दर्द भरी कहानी को सोशल मीडिया पर भी काफी प्रतिक्रिया मिल रही है। शालिनी कपूर के यूट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो को हजारों लोग देख चुके हैं। कुछ लोग हिमांशु के प्रति सहानुभूति जता रहे हैं, जबकि कुछ ने सवाल उठाया है कि वह सिर्फ वायरल होने के लिए यह सब कर रहा है। एक यूजर ने लिखा, “यह लड़का सच बोल रहा है, इसकी मां बांका जिले में सरकारी शिक्षिका है,” जबकि दूसरे यूजर ने लिखा, “इतना कर्जा है तो कोई इतिहास दिखा।”