Viral Video: विदेशी पंडित जी ने संस्कृत में पढ़े मंत्र, जीता लोगों का दिल

0
0
विदेशी पंडित जी ने संस्कृत में पढ़े मंत्र, जीता लोगों का दिल
विदेशी पंडित जी ने संस्कृत में पढ़े मंत्र, जीता लोगों का दिल

शादी-ब्याह के अनोखे और मजेदार वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। कभी दूल्हा-दुल्हन के डांस का वीडियो तो कभी दोस्तों और रिश्तेदारों के मस्ती भरे पल वायरल होते हैं। लेकिन इस बार शादी में पंडित जी ने अपनी खास प्रस्तुति से सोशल मीडिया पर धूम मचा दी है। एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक विदेशी पंडित जी ने शादी में मंत्रों का पाठ कर लोगों का दिल जीत लिया है। आइए जानते हैं क्या था वीडियो में-

क्या था वीडियो में?

इस वायरल वीडियो में नजर आ रहे पंडित जी भारतीय नहीं, बल्कि विदेशी हैं। वह शादी की सभी रस्मों को इंग्लिश में समझाते हुए संस्कृत में मंत्रों का उच्चारण कर रहे हैं। खास बात ये है कि पंडित जी ने पूरी तरह से पारंपरिक परिधान पहना हुआ है और भारतीय संस्कृति को गहराई से अपनाते हुए सभी रस्में निभा रहे हैं। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं और पंडित जी की शैली को सराह रहे हैं।

कैसे वायरल हुआ वीडियो?

यह वीडियो एक्स पर @RealTofanOjha नाम के यूजर ने शेयर किया है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा गया, “मित्रों, विदेशी पंडित जी भी देख लो। हमारे देश की संस्कृति को विदेशों में भी अपनाया जाता है। संस्कृत भाषा में इनसे अच्छी पंडताई कोई नहीं कर सकता।” यह वीडियो अब तक 5 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 10 हजार से ज्यादा बार लाइक किया गया है।

लोगों की प्रतिक्रियाएं

इस वीडियो पर लोग जमकर अपने रिएक्शन दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, “पंडित जी ने संस्कृत तो अच्छी सीख ली, बस टोन और लय पर थोड़ा और काम करना होगा।” वहीं, एक अन्य यूजर ने कहा, “ये सभी इस्कॉन के भक्त हैं, इसलिए इतनी गहरी रुचि है।” तीसरे यूजर ने लिखा, “भारतीय संस्कृति की गूंज अब विदेशों में भी सुनाई देने लगी है।

शादियों में अक्सर पंडित जी अपनी खास शैली से माहौल में रंग भर देते हैं, लेकिन इस बार एक विदेशी पंडित जी ने इंग्लिश और संस्कृत का बेहतरीन तालमेल बिठाते हुए महफिल लूट ली। सोशल मीडिया पर उनका यह अंदाज तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इसे देखकर हैरान भी हैं और खुश भी।