Home Tags World AIDS Day

Tag: World AIDS Day

विवादास्पद कृषि कानून खत्म, राजपत्र में अधिसूचना जारी, पढ़ें 1 दिसंबर...

0
APN News Live Updates: दिसंबर के पहले ही दिन आम लोगों को झटका लगा है। कॉमर्श‍ियल गैस सिलेंडर (commercial cylinder) के दामों में 100 रुपये की बढ़ोतरी की गयी है। दामों में बढ़ोतरी से रेस्टोरेंट का खाना-पीना महंगा हो सकता है। राहत की बात है कि घरेलू एलपीजी (LPG) सिलेंडर के दाम में पिछले 2 महीने से बढ़ोतरी नहीं हुई है। घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में अंतिम बार अक्टूबर में बढ़ोतरी हुई थी।

World AIDS Day: इसलिए मनाया जाता है विश्व एड्स दिवस, जानें...

0
World AIDS Day: आज विश्व Human Immunodeficiency Virus Infection and Acquired Immune Deficiency Syndrome (AIDS) दिवस है। इसे शॉर्ट फॉर्म में HIV भी कहते हैं।  विश्व भर में एड्स के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए हर साल AIDS दिवस 1 दिसंबर को मनाया जाता है। इसकी शुरुआत विश्व स्वास्थ्य संगठन ने साल 1987 में की थी। Healthline से मिली जानकारी के अनुसार एड्स की जागरूकता अभियान से जुड़े जेम्स डब्ल्यू बुन और थॉमस नेटर नाम से ही इसकी शुरुआत की गई थी। हर साल विश्व एड्स दिवस के लिए कोई न कोई थीम रखी जाती है। इस बार की ‘असमानताओं को समाप्त करें, एड्स का अंत करें थीम रखी गई है।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!