Home Tags What is demonetization simple words

Tag: What is demonetization simple words

Demonetisation: नोटबंदी को लेकर प्रियंका का सरकार पर हमला, कहा- अगर...

0
Demonetisation: 2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने पहले ही कार्यकाल में देश में सबको चौकाते हुए 500 और 1000 के नोट बंद कर दिए थे। नोटबंदी के 5 साल हो गए हैं। जहां सरकार का कहना है कि नोटबंदी से देश को फायदा हुआ वहीं विपक्षी दल इसे विफल बताते रहे हैं।

Demonetisation: नोटबंदी के 5 साल, हमने क्या खोया, क्या पाया? जानें...

0
Demonetisation: 2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने अपने पहले कार्यकाल में देश में सबको चौकाते हुए 500 और 1000 के नोट बंद कर दिए थे। सोमवार को नोटबंदी को 5 साल हो गए हैं। नोटबंदी के बाद हमारे देश में पहली बार 2000 और 200 का नोट आया और साथ ही 500, 100, 50, 20 के नए नोट आए। हालांकि नोटबंदी के बाद 1000 का नोट अभी तक नहीं आया है। नोटबंदी के 5 साल पूरे होने पर चलिए हम देखते हैं कि नोटबंदी से देश को क्या फायदा हुआ? और क्या घाटा हुआ?

Related News

PRAJWAL REVANNA ‘SEX VIDEO’ CASE : विदेश भागे प्रज्वल रेवन्ना को...

0
सेक्स स्कैंडल और महिलाओं से यौन शोषण का आरोपी प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़कर भाग चुका है। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा (HD Deve...
Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!