Home Tags Vijay diwas 1971

Tag: vijay diwas 1971

Rahul Gandhi ने देहरादून में CDS जनरल Bipin Rawat को किया...

0
Rahul Gandhi ने गुरुवार को देहरादून के परेड ग्राउंड पर एक बड़ी जनसभा को संबोधित किया। उत्तरखंड पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांमधी ने सबसे पहले हेलिकॉप्टर दुर्घटना में दिवंगत हुए देश के पहले CDS जनरल बिपिन रावत को अपनी श्रद्धांजलि दी।

कैसे बना Bangladesh, क्या थी Mukti Bahini, भारत क्यों मनाता है...

0
Bangladesh के स्वतंत्रता संघर्ष में Mukti Bahini का बहुत बड़ा हाथ था। बांग्लादेश खुली हवा में सांस ले रहा है तो उसका सारा श्रेय मुक्ति बाहिनी को जाता है।

Bangladesh के Vijay Diwas पर भारत में खुशी, प्रधानमंत्री Narendra Modi,...

0
भारत के सहयोग से आज से 50 साल पहले दुनिया के नक्शे पर एक देश अंतिक हुआ था Bangladesh। कभी पूर्वी पाकिस्तान के नाम से पहचाने जाने वाले Bangladesh ने एक संप्रभु राष्ट्र के रूप में 50 साल पूरे कर लिये। भारत हर साल इस दिन को विजय दिवस के रूप में मनाता है वहीं बांग्लादेश इसे Vijay Dibos कहता है। प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के दृढ निश्चय ने पाकिस्तान को दो टुकड़ों में बांट दिया था। आज की तारीख पाकिस्तान के हार और भारत के स्वर्णीम जीत की कहानी बयां करती है।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!