Home Tags Urban body elections news

Tag: urban body elections news

Chhattisgarh Municipal Election 2021: 20 दिसंबर को होगा मतदान, सभी दलों...

0
Chhattisgarh Municipal Election 2021: राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रदेश के 10 जिलों की 15 नगरी निकाय में चुनाव की घोषणा कर दी है। चुनाव के मद्देनजर राज्‍य में आचार संहिता लागू कर दी गई है और ऐसे में पक्ष और विपक्ष में आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी तेजी से चलने लगा है। नगरी निकाय चुनाव के परिणाम करीब एक महीेने बाद 23 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे और तीन चौथाई सीटों के साथ सत्तारूढ़ दल कांग्रेस पार्टी जीत के प्रति पूर्ण रूप से आश्वस्त नजर आ रही है। वहीं भारतीय जनता पार्टी भी कवर्धा और धर्मांतरण के मुद्दे को लेकर जनता के बीच में और मुख्यमंत्री निवास के घेराव तक की कार्य योजना बनाकर काम कर रही है। भाजपा के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने कहा कि प्रदेश में आगामी नगरी निकाय चुनाव में अपनी पराजय को भांपते हुए भाजपा के नेता बेतुकी बयानबाजी कर रहे हैं और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी सभी निकायों में जीत दर्ज करेगी। उन्‍होंने यह भी कहा कि भाजपा के पास न तो नेता है न ही मुद्दा।

Chhattisgarh Municipal Election 2021: 15 नगर निकायों में होगा चुनाव, तारीखों...

0
Chhattisgarh: प्रदेश के 10 जिलों में चुनाव के संबंध में राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह ने महत्वपूर्ण बैठक ली है। छत्तीसगढ के 10 जिलों की 15 नगरीय निकायों में कुछ दिनों में चुनाव होने वाले हैं। बैठक में नगरीय प्रशासन विभाग के सचिव रिमिजुइस एक्का, सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डीडी सिंह, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के विशेष सचिव सी आर प्रसन्ना सहित 10 जिलों के कलेक्टर और एस पी शामिल हुए। बैठक में निर्वाचन प्रक्रियाओं के दौरान कोविड-19 गाईडलाईन के पालन के संबंध में विस्तार रूप से चर्चा हुई। निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के विशेष सचिव से खास तौर पर इस संबंध में चर्चा की। सिंह ने सभी कलेक्टरों को निर्देश दिए कि नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने से लेकर मतगणना तक कोविड गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करना है। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों में सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजर एवं मास्क की व्यवस्था रखी जाए।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!