विषय UPI

Tag: UPI

जानिए UPI भुगतान प्रणाली के बारे में, जिसके तहत होने वाले लेनदेन पर शुल्क लगाने को लेकर हुआ था खासा विवाद

हाल ही में एकीकृत भुगतान इंटरफेस (Unified Payments Interface- UPI) भुगतान प्रणाली पर शुल्क लगाने की खबरों का वित्त मंत्रालय द्वारा खंडन किया गया है.

UPI से पैसे ट्रांसफर करना हो सकता है महंगा, डेबिट कार्ड ट्रांजेक्शन भी नहीं रहेगा फ्री, जानें पूरी खबर

UPI Charges: आज ऑनलाइन पेमेंट (Online payment) का सबसे लोकप्रिय माध्यम यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) सबसे ज्यादा प्रयोग में लाया जा रहा है।

कब हुई भारत में Digital Payment की शुरुआत, जानिए देश में आज किस डिजिटल पेमेंट App को सबसे ज्यादा किया जा रहा पसंद?

Digital Payment: आज के समय में डिजिटल पेमेंट का इस्तेमाल काफी तेजी से किया जा रहा है।RBI के मुताबिक, सितंबर 2021 में डिजिटल पेमेंट इंडेक्स में अच्छी तेजी देखने को मिल रही है।

Paytm Payments Bank ने लॉन्च की फास्टटैग-बेस्ड Metro पार्किंग सुविधा

टीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (PPBL) ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) के साथ साझेदारी में देश की पहली फ़ास्टटैग-बेस्डल मेट्रो (Metro)पार्किंग शुरू करने की घोषणा की है। साथ ही पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank)ने पार्किंग स्थल में प्रवेश करने वाले 2-व्हीलर्स के लिए यूपीआई(UPI)-बेस्ड भुगतान समाधान भी पेश किया है, जिससे पार्किंग स्थल में सम्पूर्ण पार्किंग भुगतान डिजिटलीकृत हो जाएगा।

Most Read

UNHRC में उइगर मुसलमानों पर लाया गया प्रस्ताव खारिज, भारत ने चीन के खिलाफ नहीं किया मतदान

UNHRC: भारत ने शिंजियांग क्षेत्र में मानवाधिकार की स्थिति पर चर्चा के लिए यूएनएचआरसी में एक मसौदा प्रस्ताव पर मतदान में हिस्सा नहीं लिया।

शिवसेना के चुनाव चिन्ह पर अब भी तकरार, EC ने उद्धव गुट से मांगा जवाब

Maharashtra News: शिवसेना के एकनाथ शिंदे धड़े ने शुक्रवार को चुनाव आयोग (EC) से मुलाकात की। शिंदे गुट ने पार्टी के 'धनुष और तीर' चुनाव चिह्न पर दावा किया था। वहीं, चुनाव आयोग ने उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर कल दोपहर 2:00 बजे तक दावे पर जवाब मांगा है।

जानिए Indian Pharma Industry के बारे में जो विश्व में 60 फीसदी टीकों की मांग की करता है पूर्ति

भारत के वैश्विक निर्यातों (Global Exports) में फार्मास्यूटिकल एवं औषधियों का हिस्सा 5.92 फीसदी है. भारत सबसे ज्यादा अमेरिका, ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रीका, रूस एवं नाईजीरिया को दवाएं भेजता है.

भारतीय मूल की ब्रिटिश मंत्री ने दिया विवादित बयान, कहा- वीजा खत्म होने पर भी ब्रिटेन में रुकते हैं भारतीय

Suella Braverman: भारतीय मूल की ब्रिटिश गृहमंत्री सुएला ब्रेवरमैन के माइग्रेशन और मोबिलिटी साझेदारी पर दिए एक बयान से बवाल मच गया है।