Home Tags Swachh Survekshan

Tag: Swachh Survekshan

Indore पांचवीं बार बना देश का सबसे स्वच्छ शहर, राष्ट्रपति ने...

0
Indore ने एक बार फिर से स्वच्छ सर्वेक्षण में सबसे स्वच्छ शहर का पुरस्कार अपने नाम किया है। इंदौर पांचवीं बार देश का सबसे स्वच्छ शहर बन गया है। नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 पुरस्कार की घोषणा के साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इंदौर नगर निगम कमिश्नर और कलेक्टर को यह पुरस्कार दिया।

Chhattisgarh लगातार तीसरी बार बना स्वच्छता में Number 1, जानें सफलता...

0
Chhattisgarh को स्वच्छ अमृत महोत्सव कार्यक्रम में सबसे स्वच्छ राज्य श्रेणी में पुरस्कृत किया गया है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री Bhupesh Baghel ने अवार्ड राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों से ग्रहण किया। इस कार्यक्रम का आयोजन नई दिल्ली के विज्ञान भवन में हुआ। इस सम्मान समारोह में प्रदेश के सर्वाधिक 67 नगरीय निकायों को भी उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कार दिये गए हैं। कार्यक्रम में आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी और इसके राज्य मंत्री कौशल किशोर भी शामिल थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ ने लगातार तीसरे साल स्वच्छतम् राज्य का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता है तो इसका श्रेय राज्‍य के पौने तीन करोड़ लोगों को जाता है। मैं विशेष रूप से राज्य की महिलाओं को इसका श्रेय देना चाहूंगा जिन्होंने शहरों से लेकर गांवों तक स्वच्छता की एक नयी संस्कृति का निर्माण किया है।

स्वच्छता सर्वेक्षण 2018: इंदौर एक बार फिर बना देश का...

केन्द्रीय शहरी विकास मंत्रालय ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 की रिपोर्ट जारी कर दी है। इस रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि देश के 25...

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!