Home Tags NITI Aayog report

Tag: NITI Aayog report

NITI Aayog ने जारी किया Health Index, UP-Bihar का बुरा हाल,...

0
NITI Aayog ने सोमवार को Health Index जारी किया। इसमें बिहार और उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य सेवाओं की पोल खुलती हुई दिख रही है।

RJD ने क्यों कहा Split Personality Disorder से पीड़ित हैं क्या...

0
Bihar Politics: RJD लगातार Nitish Kumar पर हमलावर रही है। हाल ही में Nitish Kumar ने एक बार फिर विशेष राज्य देने की मांग की थी। Janta Dal United पहले भी विशेष राज्य के लिए आंदोलन कर चुकी है। हालांकि BJP विशेष राज्य की मांग को नजरअंदाज करती रही है।

हमारी कोशिशों के बाद भी Bihar की विकास की रफ्तार धीमी,...

0
नीति आयोग द्वारा बिहार को पिछड़ा राज्य कहे जाने पर सूबे के सीएम नीतीश कुमार का कहना है कि उनकी कोशिशों के बाद भी राज्य में विकास की रफ्तार धीमी है। मालूम हो कि नीति आयोग ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि भारत में सबसे ज्यादा गरीबी बिहार में है। बिहार की 51.91 प्रतिशत जनसंख्या गरीब है।

RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले- भारत को भारत रहना है तो...

0
APN Live Updates: नीती आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक Bihar कुपोषण के मामले देश में सबसे पहले पायदान पर हैं। उसके बाद कुपोषण के मामले में पड़ोसी राज्य झारखंड का नंबर आता है। कुपोषण के मामलों में मध्य प्रदेश तीसरे और उत्तर प्रदेश चौथे स्थान पर है।

NITI Aayog की रिपोर्ट पर Lalu Prasad Yadav ने Nitish Kumar...

0
नीती आयोग (NITI Aayog) ने गरीबी, बेरोजगारी, शिक्षा और विकास पर रिपोर्ट पेश की है। इस रिपोर्ट में आयोग ने दावा किया है कि बेरोजगारी, गरीबी, विकास, विधि व्यवस्था, शिक्षा एवं स्वास्थ्य क्षेत्रों में बिहार सबसे निचले पायदन पर आ गया है। राज्य में बेरोजगारी दर बढ़ती जा रही है। शिक्षा क्षेत्र कोमा में चला गया है। इस रिपोर्ट के जारी होने के बाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर हमलावर हैं।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!