Home Tags National Human Rights Commission

Tag: National Human Rights Commission

राष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस पर विज्ञान भवन में कार्यक्रम, राष्ट्रपति मुर्मू-NHRC अध्यक्ष...

0
World Human Rights Day 2022: राष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस पर विज्ञान भवन में कार्यक्रम, राष्ट्रपति मुर्मू समारोह को करेंगी संबोधित

NHRC के अध्‍यक्ष जस्टिस अरुण मिश्रा ने कहा- आयोग को अतिरिक्‍त...

0
साल 2020 में एनएचआरसी के तत्कालीन अध्यक्ष न्यायमूर्ति एचएल दत्तू ने आयोग को 'टूथफुल' टाइगर बनाने पर जोर दिया था। उन्‍होंने कहा कि आयोग को और मजबूत बनाने की सख्‍त जरूरत है।

गुजरात दंगों पर Supreme Court का बड़ा फैसला, 11 याचिकाओं को...

0
Supreme Court: गुजरात में वर्ष 2002 में हुए दंगों के मामलों पर शीर्ष अदालत ने अहम फैसला सुनाया है। इन दंगों की...

National Human Rights Commission ने नगालैंड में आम नागरिकों की हत्या...

0
National Human Rights Commission ने नगालैंड (Nagaland) में आम नागरिकों की हत्या के मामले पर केंद्र और राज्य सरकार को नोटिस जारी किया है। आयोग ने केंद्रीय रक्षा सचिव, केंद्रीय गृह सचिव (Home Secretary), मुख्य सचिव (Chief Secretary) और पुलिस महानिदेशक (Director General of Police), नगालैंड को नोटिस जारी कर 6 सप्ताह के भीतर मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

PM Modi बोले, ‘राजनीतिक रंग दिए जाने से होता है मानवाधिकार...

0
PM Modi: आज राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (National Human Rights Commission) का 28वां स्थापना दिवस है। इस मौके पर पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा, 'हाल के वर्षों में मानवाधिकार की व्याख्या कुछ लोग अपने-अपने तरीके से, अपने-अपने हितों को देखकर करने लगे हैं। एक ही प्रकार की किसी घटना में कुछ लोगों को मानवाधिकार का हनन दिखता है और वैसी ही किसी दूसरी घटना में उन्हीं लोगों को मानवाधिकार का हनन नहीं दिखता।'

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!