Home Tags How to get enrolled in state bar council

Tag: how to get enrolled in state bar council

Allahabad High Court ने लोक अदालत के Arbitration को किया रद्द,...

0
Allahabad High Court ने कहा है कि पंचाट (Arbitration) से पहले लोक अदालत को सौहार्द पूर्ण समझौते का प्रयास करना जरूरी है और यदि समझौता नहीं हो पाता तो संक्षिप्त कार्यवाही का उल्लेख किया जाना चाहिए। अगर किसी भी मामले में ऐसा नहीं किया जाता तो पंचाट अवैधानिक होगा। कोर्ट ने समझौते का सुसंगत प्रयास किए बगैर लोक अदालत के दिये ग्रे पंचाट को रद्द कर दिया है और पक्षकारों को लोक अदालत वापस भेज दिया है। कोर्ट ने कहा है कि यदि समझौता विफल होता है तो गुण-दोष पर विनिश्चय करते समय प्रयास का संक्षिप्त उल्लेख पंचाट में किया जाय। यह आदेश न्यायमूर्ति सौरभ श्याम शमशेरी ने भारतीय जीवन बीमा निगम के प्रबंधक की याचिका को स्वीकार करते हुए दिया है।

Allahabad High Court: Deccan Company के यूपी हेड व डीलर के...

0
Allahabad High Court ने डेकन कंपनी के खिलाफ दर्ज आपराधिक केस को रद्द कर दिया है। यह मामला एयर कंडीशनर में गलत गैस भरने से आग लगने का थ‍ा। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने Deccan Company के यूपी प्रमुख मोहित श्रीवास्तव (Mohit Shrivastav) व डीलर राहुल सिंह (Rahul Singh) के खिलाफ दर्ज मामले को रद्द किया है। दोनों पर आपराधिक कार्यवाही सीजेएम बलिया (CJM Balia) की अदालत में चल रही थी। दोनों पर होटल वैलियंस में लगे Air Conditioner में गलत गैस भरकर शार्ट सर्किट से आग लगाने का आरोप था।

गांजा तस्करी में फंसाने का मामला: Allahabad High Court ने दिए...

0
Allahabad High Court ने नोएडा के थाना फेज -2 के पुलिस अधिकारियों पर SSP गौतम बुद्ध नगर को कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। पुलिस पर आरोप है कि सांसी थाना क्षेत्र के हाथरस निवासी ललित गुप्ता को 4-5 लोग रात में सादे वेश में आकर पकड़ कर ले गये और गांजा तस्करी के फर्जी केस में फंसा दिया। कोर्ट के आदेश की अवहेलना करने वाले तत्कालीन SSP के खिलाफ भी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। कोर्ट ने कहा कि घर से रात में पकड़ कर केस में फंसाया गया और फिर गांजा जब्ती के अभियोजन की कहानी तैयार कर अवैध गिरफ्तारी की गई। मामले में अपर महाधिवक्ता ने भी पुलिस कार्यवाही के ड्राबैक व लूपहोल स्वीकार किए हैं। कोर्ट ने याचिकाकर्ता ललित गुप्ता को तत्काल सशर्त जमानत पर रिहा करने का निर्देश दिया है।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!