Home Tags Diwali Poojan Vidhi

Tag: Diwali Poojan Vidhi

Festive Season में देश भर में हुआ सवा लाख करोड़ का...

0
Diwali और अन्य त्योहारों के कारण सभी औद्योगिक संस्थान बंद हैं और अब देश भर में सामान्य व्यापारिक गतिविधियां 11 नवंबर से शुरू होंगी। इस वर्ष दिवाली पर लोगों ने जमकर बाज़ारों में खरीदारी की, जिससे व्यापारियों में आगे बेहतर व्यापारिक संभावनाओं की उम्मीद बढ़ी है।

Bhai Dooj 2021: जानें तिथि, शुभ मुहूर्त एवं तिलक करने का...

0
भाई दूज त्योहार विक्रम संवत हिंदू कैलेंडर या कार्तिका के शालिवाहन शाका कैलेंडर माह में शुक्ल पक्ष (उज्ज्वल पखवाड़े) के दूसरे चंद्र दिवस पर मनाया जाता है।

Diwali 2021: जानें कब है दीपावली, शुभ मुहूर्त एवं पूजा–विधि

0
भारत में मनाए जाने वाले बड़े त्योहारों में से एक है दीपावली, इसे काफी धुमधाम से मनाया जाता है। यह त्योहार कार्तिक महीने की अमावस्या तिथि को मनाई जाती है। इस वर्ष दीपावली यह 4 नवंबर, 2021 गुरुवार को मनाया जाएगा।

Diwali 2021: दीवाली कब है? जानें शुभ मुहूर्त एवं पूजा –...

0
दीवाली को अक्सर धन और खुशी से जोड़ा जाता है। हिंदू त्योहार से कुछ दिन पहले, लोग बड़े दिन की तैयारी के लिए अपने घरों या कार्यस्थलों को साफ करते हैं और सजाते हैं। दीपावली के दिन घरों को दीपों, मोमबत्तियों और दीयों से सजाया जाता है।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!