Home Tags Childrens day

Tag: childrens day

Childrens Day 2021: इन बॉलीवुड सांग्स के जरिए बाल दिवस पर...

0
Childrens Day 2021: 14 नवंबर को भारत में बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है। यह दिन स्वतंत्र भारत के पहले प्रधान मंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को उनकी जयंती पर याद करने के लिए मनाया जाता है। कहा जाता है कि नेता को बच्चों से बहुत लगाव था और वे प्यार से चाचा नेहरू के नाम से जाने जाते थे। बाल देखभाल, शिक्षा और बच्चों के अधिकारों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए दुनिया भर में बाल दिवस मनाया जाता है। कई बॉलीवुड फिल्मों ने कई यादगार गानों के माध्यम से बचपन की अद्भुत और मासूम उम्र को चित्रित किया है। नीचे हम ऐसे ही पांच गानों पर नजर डालते हैं। जिसे आप बच्चों को विश कर सकते हैं।

Childrens Day 2021: जानिए क्यों 14 नवंबर को ही मनाया जाता...

0
भारत में हर वर्ष 14 नवंबर को बाल दिवस (Children’s Day) मनाया जाता है। भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के जन्मदिन, 14 नवंबर, को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसे बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है क्योंकि पंडित नेहरू को बच्चों से बहुत प्यार था और बच्चे उन्हें चाचा नेहरू कहकर पुकारते थे।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!