Home Tags Buddha

Tag: Buddha

Kushinagar International Airport का PM मोदी ने किया उद्घाटन, जानिए बौद्ध...

0
Kushinagar International Airport: उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा देश की जनता को समर्पित किया। इस मौके पर बौद्ध मतावलंबी देशों के कई नेता कुशीनगर पहुंचे। हालांकि कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाए जाने के पीछे मकसद न सिर्फ बौद्ध संस्कृति का परिचय दुनिया से कराना है बल्कि उत्तर प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देना है। गौरतलब है कि बौद्ध इतिहास में कुशीनगर का एक विशेष महत्व है।

PM Narendra Modi भगवान बुद्ध के महापरिनिर्वाण स्थल कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय...

0
PM Narendra Modi: पीएम नरेंद्र मोदी 20 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश में कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। जिसमें राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि इस सप्ताह अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा चालू हो जाएगा।

6 वें इंडो-जापान संवाद सम्मेलन में पीएम मोदी ने पारंपरिक बौद्ध...

0
6 वें इंडो-जापान संवाद सम्मेलन में पीएम नरेंद्र मोदी ने पारंपरिक बौद्ध साहित्य और धर्मग्रंथों का एक पुस्तकालय बनाने का प्रस्ताव रखा,...

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!