Home Tags Bombay High Court statement on pocso act

Tag: Bombay High Court statement on pocso act

Cruise Drugs Case: Aryan Khan को राहत, अब हर शुक्रवार NCB...

0
Cruise Drugs Case: बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को हर शुक्रवार एनसीबी मुंबई कार्यालय में उपस्थिति और छूट की मांग की गई याचिका को बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay High Court) ने अनुमति दे दी हैं। अब आर्यन को हर हफ्ते एनसीबी के दफ्तर के चक्कर नही लगाने पड़ेगे। बता दें कि जस्टिस नितिन डब्ल्यू सांबरे की एकल न्यायाधीशों की पीठ ने कहा कि जब भी आर्यन खान को समन भेजा जाएगा उन्हें दिल्ली में एनसीबी की विशेष जांच टीम के समक्ष पेश होना होगा पेश होने से पहले उन्हें केंद्रीय एजेंसी द्वारा 72 घंटे का नोटिस दिया जाए। कोर्ट ने कहा कि यदि आर्यन मुंबई से बाहर जा रहें हैं तो उन्हें जांच एंजेसी को बताना होगा।

POCSO Act पर Supreme Court का बड़ा फैसला, कहा- Skin to...

0
स्किन टू स्किन कॉन्टेक्ट (Skin to Skin Contact) के बिना POCSO एक्ट लागू नहीं होता है, मामले पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने आज अपना फैसला सुनाया है। बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए पॉक्सो एक्ट में स्किन टू स्किन कॉन्टैक्ट को जरूरी नहीं बताया है। कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay high court) के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सभी पक्षों की दलीले सुनने के बाद 30 सितंबर को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। आज यानी कि 18 नवंबर को कोर्ट ने साफ कर दिया है कि, पॉक्सो एक्ट में स्किन टू स्किन कॉन्टैक्ट जरूरी नहीं है।

POCSO Act: Bombay High Court के फैसले पर Supreme Court का...

0
बता दें कि बॉम्बे हाईकोर्ट ने अपने एक फैसले में 19 जनवरी 2021 को कहा था कि किसी नाबालिग के ब्रेस्ट को बिना ‘स्किन टू स्किन’ कॉन्टैक्ट के बिना छूना POCSO (Protection of Children from Sexual Offences) एक्ट के तहत यौन शोषण की श्रेणी में नहीं आएगा।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!