Home Tags Anant Chaturdashi

Tag: Anant Chaturdashi

September 2022 Festival List: सितंबर में आने वाले प्रमुख त्‍योहार एवं...

0
भाद्रपद शुक्‍ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि अनंत चतुर्दशी कहलाती है। इस बार ये व्रत 9 सिंतबर को पड़ेगा। इस व्रत को करने से मां लक्ष्‍मी और विष्‍णु जी पूरी कृपा मि

Ganesh Visarjan 2021: आज है गणेश विसर्जन, जान लें शुभ मुहूर्त...

0
Ganesh Visarjan 2021: भाद्रपद महीने के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को गणेश स्‍थापना होने के बाद आज अनंत चतुर्दशी (Anant Chaturdashi) है। इस तिथि पर गणेश जी की प्रतिमा का विसर्जन किया जाता है और गणेश उत्सव का समापन किया जाता है। इस दिन गणेश जी की मूर्ति को कुंड में विसर्जित नही करना चाहिए। क्योंकि इससे नदी-तालाब का पानी प्रदूषित होता है।

Ganesh Chaturthi 2021: आज घर-घर विराजेंगे गणपति, जाने शुभ मुहूर्त और...

0
Ganesh Chaturthi September 2021: भगवान गणेश के जन्म दिन के उत्सव को गणेश चतुर्थी के रूप में मनाया जाता है। गणेश चतुर्थी के दिन, भगवान गणेश को बुद्धि, समृद्धि और सौभाग्य के देवता के रूप में पूजा जाता है। भगवान गणेश का महापर्व गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को मनाया जाता है।

Ganesh Chaturthi 2021: इस दिन से शुरु हो रहा है गणेश...

0
Ganesh Chaturthi September 2021 भगवान गणेश के जन्म दिन के उत्सव को गणेश चतुर्थी के रूप में मनाया जाता है. गणेश चतुर्थी के दिन, भगवान गणेश को बुद्धि, समृद्धि और सौभाग्य के देवता के रूप में पूजा जाता है।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!