Home Tags संविधान

Tag: संविधान

सुनो भई साधो – रेवड़ी कल्चर पर विवाद , सुप्रीम कोर्ट...

0
सरकार का कहना है कि सब्सिडी और मुफ्तखोरी दो अलग चीजे हैं और दोनों को बिलकुल अगल नजरिए से देखा जाना चाहिए। सरकार जो सब्सिडी देती है , वह महात्मा गांधी के सिद्धांतो के तहत समाज के अंतिम छोर पर  बैठे लोगो को मिलने वाली सहायता है, जबकि मुफ्तखोरी बिलकुल अलग चीज है। समाज के निर्धन लोगों की बुनियादी जरुरतों में जैसे शिक्षा, स्वास्थ्य, मिड डे मील देना किसी भी सरकार के लिए निहायत जरुरी चीजें है। लेकिन ऐसे वर्ग के लिए जो सरकारी सब्सिडी के मुहताज नहीं है, उसे फ्री रेवड़ी बांटना देश के लिए ठीक नहीं ।

Constitution Day 2021: संविधान दिवस पर जानिए कैसे आई प्रस्तावना

0
भारत का संविधान एक हस्तलिखित है। इसकी शुरुआत में एक प्रस्तावन भी लिखी है, जो कि संविधान की मूल भावनाओं को सामने रखती है। पर क्या आप जानते हैं संविधान में प्रस्तावना कैसे आई?

Constitution Day 2021: क्यों मनाया जाता है संविधान दिवस? जानें कई...

0
भारत में जब कहीं मनमाने ढंग से कोई काम होता है तो एक ही बात कही जाती है, “यह लोकतांत्रिक देश है यहां पर संविधान की चलती है।” संविधान के प्रति लोगों को जागरूक किया जा सके और आधुनिक होते देश के युवाओं को संविधान के बारे में बताया जा सके इसलिए हर साल 26 नवंबर को संविधान दिवस मनाया जाता है।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!