टाटा मोटर्स की सबसे सस्ती कार नैनो खरीदने वालों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। नैनो कार शायद ही आपको अब बाजार में देखने को मिले। टाटा ने नैनो को सबसे सस्ती कार के रुप में लॉन्च किया था। इसकी कीमत में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है, लेकिन अब इस कार के महीने के प्रोडक्शन कम होने के कारण यह बंद होने की कगार पर है।

खबरों की मानें तो टाटा नैनो को बंद करने का सबसे बड़ा कारण यह है कि इसका महीने का प्रोडक्शन और बिक्री घट गई है। जिसे देखते हुए कंपनी इसे बंद करने का फैसला ले सकती है। देश में टाटा की ज्यादातर डीलरशिप्स पर यह कार आपको नहीं दिखेगी। इतना ही नहीं, अधिकतर डीलर्स ने पिछले तीन-चार महीनों में इस कार के ऑर्डर्स लेना भी बंद कर दिया है। इन शोरूम्स में प्रमुखता से आपको टाटा टियागो, टिगोर, हेक्सा और नेक्सॉन आदि गाड़ियां देखने को मिलेंगी।

टाटा मोटर्स ने नैनो कार को 1 लाख रुपए की कीमत पर लॉन्च किया था। उसके बाद कपंनी ने इसकी कीमत बढ़ा दी। अभी इस कार की कीमत 2.25 लाख से 3.20 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

टाटा मोटर्स ने अगस्त में 630 आउटलेट्स पर कुल 180 नैनो कारें डिस्पैच कीं। सितंबर में यह संख्या घटकर 124 रह गई और अक्टूबर में यह 57 रह गई। सोर्सेज की मानें तो टाटा नैनो की डिमांड टैक्सी सेगमेंट के तौर पर रह गई है। टाटा नैनो को टार्गेट से हिसाब से ही निर्मित किया जा रहा है। मेन फोकस कंपनी की ज्यादा डिमांड वाली कारों पर है।

28 नवंबर को टाटा मोटर्स नैनो का इलेक्ट्रिक अवतार लॉन्च करेगी। इसे जाएम नियो नाम से लॉन्च किया जाएगा। इन कारों का पहला बैच जल्द ही सप्लाई किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here