विषय BSF

Tag: BSF

Republic Day 2022: BSF, पाकिस्तानी सेना ने किया मिठाइयों का आदान-प्रदान, बॉर्डर पर जश्न का माहौल

Republic Day 2022: भारत के सीमा सुरक्षा बल (BSF) और पाकिस्तान सेना के कर्मियों ने बुधवार को भारत के 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर मिठाइयों का आदान-प्रदान किया है।

SSC: SSC GD की परीक्षा हुई समाप्त, जल्द जारी होगी Answer Key

SSC के द्वारा Constable Genral Duty के भर्ती के लिए कराई गई परीक्षा 15 दिसम्बर को समाप्त हो चुकी है। यह परीक्षा 25 हजार से भी अधिक पदों के लिए निकाली गई थी।

BSF के अधिकार क्षेत्र को लेकर केंद्र और पंजाब सरकार आमने-सामने, Punjab Government ने खटखटाया Supreme Court का दरवाजा

BSF का अधिकार क्षेत्र 50 किलोमीटर किए जाने के खिलाफ पंजाब सरकार ने Supreme Court में याचिका दाखिल की है। रजिस्ट्रार के पास दाखिल इस याचिका में केंद्र को अपना पक्ष रखने के लिए अटॉर्नी जनरल को नोटिस जारी कर जवाब देने को कहा है। सुप्रीम कोर्ट में पंजाब सरकार ने BSF के कार्य और अधिकार क्षेत्र का दायरा बढ़ाने की 11 अक्‍टूबर की अधिसूचना को संविधान के अनुच्छेद 131 के तहत चुनौती दी है।

विवादास्पद कृषि कानून खत्म, राजपत्र में अधिसूचना जारी, पढ़ें 1 दिसंबर की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: दिसंबर के पहले ही दिन आम लोगों को झटका लगा है। कॉमर्श‍ियल गैस सिलेंडर (commercial cylinder) के दामों में 100 रुपये की बढ़ोतरी की गयी है। दामों में बढ़ोतरी से रेस्टोरेंट का खाना-पीना महंगा हो सकता है। राहत की बात है कि घरेलू एलपीजी (LPG) सिलेंडर के दाम में पिछले 2 महीने से बढ़ोतरी नहीं हुई है। घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में अंतिम बार अक्टूबर में बढ़ोतरी हुई थी।

West Bengal विधानसभा ने BSF का अधिकार क्षेत्र बढ़ाने के खिलाफ प्रस्ताव किया पारित, TMC विधायक के बिगड़े बोल, कहा- बीएसएफ के जवान देशभक्त...

पश्चिम बंगाल विधानसभा ने राज्य में अंतरराष्ट्रीय सीमा से बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र को 50 किलोमीटर तक बढ़ाने के केंद्र के कदम के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित किया। इससे पहले टीएमसी ने आज विधानसभा में प्रस्ताव पेश किया जिसके बाद विपक्षी बीजेपी ने इसका विरोध किया। बीजेपी नेताओं ने विधानसभा की कार्यवाही का बहिष्कार करते हुए नारेबाजी की। मालूम हो कि पश्चिम बंगाल में बांग्लादेश से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हो रही आपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ये एक्शन लिया है। वहीं, बॉर्डर के भीतर 50 किलोमीटर तक के क्षेत्र में बीएसएफ को गिरफ्तारी, तलाशी व जब्ती के अधिकार देने के फैसले का मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विरोध कर रही हैं।

12 नवंबर: हिन्दुत्व को लेकर बीजेपी कांग्रेस आमने-सामने, राहुल के बयान पर भड़की BJP, पढ़ें दिन भर की तमाम बड़ी खबरें

APN Live Updates: बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से अनुरोध किया कि देश की 'स्वतंत्रता' पर विवादास्पद टिप्पणी करने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत से पद्मश्री का पुरस्कार वापस लिया जाना चाहिए। मांझी ने इस संदर्भ में मांग करते हुए कहा कि राष्ट्रपति को कंगना रनौत का पद्मश्री पुरस्कार वापस ले लेना चाहिए।

पंजाब के मुख्‍यमंत्री Charanjit Singh Channi ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना, कहा – सभी पंजाबी एक हो जाए

पंजाब (Punjab) के मुख्‍यमंत्री Charanjit Singh Channi ने राज्‍य में बीएसएफ का दायरा 50 किमी तक बढ़ाने के केंद्र सरकार के फैसला का विरोध किया है। साथ ही उन्‍होंने सरकार के इस फैसले के खिलाफ लोगों और सभी पर्टियों को एकजुट होने को अह्वान किया है।

Punjab: अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के करीबी परगट सिंह पर साधा निशाना, कहा- उनके आरोपों पर सिर्फ हंसा जा सकता है

पंजाब (Punjab)के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को नवजोत सिंह सिद्धू के करीबी परगट सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि बीएसएफ विवाद को लेकर उन पर लगाए गए आरोप "सस्ती लोकप्रियता'' के लिए लगाए गए हैं। ऐसे आरोपों पर सिर्फ हंसा जा सकता है।

BSF के अधिकार क्षेत्र बढ़ाने पर पंजाब CM के विरोध के बाद फैसले के समर्थन में उतरे असम मुख्यमंत्री

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब, पश्चिम बंगाल और असम में राज्य की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकार क्षेत्र को 15 किलोमीटर से बढ़ाकर 50 किमी करने का फैसला किया है। जिसके बाद से सीमा सुरक्षा बल को बढ़े हुए दायरे में राज्य पुलिस के समान गिरफ्तारी, तलाशी और जब्ती के अधिकार मिल गये हैं। इस फैसले का जहां पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने विरोध किया है। वहीं असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा फैसले के समर्थन में आगे आए हैं।

BSF का अधिकार क्षेत्र पंजाब में 15 KM से बढ़कर 50 KM हुआ, फैसले पर पंजाब का विरोध

गृह मंत्रालय के फैसले के मुताबिक पंजाब, पश्चिम बंगाल और असम में राज्य की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकार क्षेत्र को 15 किलोमीटर से बढ़ाकर 50 किमी कर दिया गया।

Most Read

IPL 2022: Sunrisers Hyderabad ने मुंबई इंडियंस को हराकर बदला प्लेऑफ का गणित, क्या इस जीत से प्लेऑफ में पहुंच पाएगी हैदराबाद

IPL 2022 के 65वें मुकाबले में Sunrisers Hyderabad ने मुंबई इंडियंस को हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखा है। हैदराबाद ने इस जीत के साथ प्लेऑफ का पूरा समीकरण ही बदल गया।

Bangladesh ने पहले टेस्ट में बनाई मजबूत पकड़, तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम और लिटन दास के नाम रहा दिन

Bangladesh और Sri Lanka के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद बांग्लादेश ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। मैच का तीसरा दिन तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम और लिटन दास के नाम रहा।

APN News Live Updates: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा को हटाया गया, कोर्ट ने रिपोर्ट पेश करने के लिए 2 दिन...

APN News Live Updates: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में जानकारी मुताबिक सुनवाई पूरी है गई है। कोर्ट कमिश्नर ने सर्वे रिपोर्ट दायर करने के लिए दो दिन का समय मांगा है कोर्ट इसपर 4 बजे कोर्ट फैसला सुनाएगा।

Bharuch Fire in Chemical Factory: गुजरात के भरूच में केमिकल फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, 25 से अधिक कर्मचारी घायल

Bharuch Fire in Chemical Factory: गुजरात के भरूच के दहेज इंडस्ट्रियल एरिया में एक रसायन फैक्ट्री में भयंकर आग लग गयी है।