विषय Bipin rawat

Tag: bipin rawat

General Bipin Rawat की मौत का कारण था मौसम, Tri-Services Court ने अपनी शुरूआती जांच में बताया

देश के पहले CDS General Bipin Rawat के हुई दुर्घटना को लेकर भारतीय वायुसेना ने जानकारी दी कि 08 दिसंबर 21 को एमआई-17 V5 दुर्घटना जिसमें सीडीएस रावत.....

एयर चीफ मार्शल VR Chaudhary ने Tamil Nadu Chopper Crash पर कहा, उड़ान के VVIP Protocol की समीक्षा कर रहे हैं, उसमें सुधार करेंगे

वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल VR Chaudhary ने देश के पहले CDS जनरल Bipin Rawat, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 12 अन्य सैन्य अधिकारियों के Tamilnadu Chopper Crash में निधन पर गहरा दुख जताया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना का किया लोकार्पण, पढ़ें 11 दिसंबर की सभी बड़ी खबरें…

प्रवाहित की जाएंगी। इसके लिए हरिद्वार के वीआईपी घाट पर अस्थी विसर्जन की सारी तैयारियां कर ली गई हैं। सुबह 11 बजे स्वर्गीय बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत की अस्थियां विसर्जित की जाएगी।

Group Captain Varun Singh की हालत Critical, PM Modi ने की मां पाटेश्वरी से प्रार्थना

MI 17 V5 Helicopter Crash होने से हुई दुर्घटना में एकलौते Surviver ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह (Group Captain Varun Singh) की हालत...

Tarini Rawat और Kritika Rawat ने माता-पिता की अस्थियां गंगा में की विसर्जित, देखें अंतिम विदाई की तस्‍वीरें

Tarini Rawat और Kritika Rawat ने आज दोपहर हरिद्वार के गंगा नदी घाट पर अपने माता-पिता की अस्थियां विसर्जित कीं। अस्थियां विसर्जित करने के बाद उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने CDS General Bipin Rawat और मधुलिका रावत की बेटियों कृतिका और तारिणी से घाट पर मुलाकात की।

Tarini Rawat और Kritika Rawat ने माता-पिता को दी अंतिम विदाई, गंगा में विसर्जित की अस्थियां

Tarini Rawat और Kritika Rawat ने आज दोपहर हरिद्वार के गंगा नदी घाट पर अपने माता-पिता की अस्थियां विसर्जित कीं। अस्थियां विसर्जित करने के बाद उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने CDS General Bipin Rawat और मधुलिका रावत की बेटियों कृतिका और तारिणी से घाट पर मुलाकात की। गौरतलब है कि Bipin Rawat का हेलीकॉप्‍टर बुधवार को क्रैश हो गया था। सेना के MI-17 V5 हेलीकॉप्‍टर में जनरल बिपिन रावत अपने पत्नी और सैन्यकर्मियों के साथ सवार थे। तमिलनाडु के कुन्‍नूर के पास उनका हेलीकॉप्‍टर क्रैश हुआ था। इस घटना में सीडीएस रावत उनकी पत्नी सहित 13 लोगों की मौत हो गयी थी।

पंचतत्व में विलीन हुए CDS General Bipin Rawat, पढ़ें 10 दिसंबर की सभी बड़ी खबरें

APN News Live updates:CDS Bipin Rawat का अंतिम संस्कार आज दिल्ली कैंट में किया जाएगा। गौरतलब है कि उनका हेलिकॉप्‍टर बुधवार को क्रैश हो गया था। सेना के MI-17 V5 हेलिकॉप्‍टर में जनरल बिपिन रावत अपने परिवार के साथ सवार थें। तमिलनाडु के कुन्‍नूर के पास उनका हेलिकॉप्‍टर क्रैश हुआ था। इस घटना में सीडीएस रावत उनकी पत्नी सहित 13 लोगों की मौत हो गयी थी। गुरुवार को संसद में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देश को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी थी।

Uttarakhand में बनने वाले सैन्य धाम का नाम CDS Bipin Rawat के नाम पर रखने का Waqf Council ने किया आग्रह, CM Dhami को...

CDS General Bipin Rawat के देश के लिए योगदान और समर्पण को याद करने के लिए Central Waqf Council के सदस्‍य ने...

पंचतत्व में विलीन हुए CDS General Bipin Rawat, नम आंखों से देश ने दी विदाई

देश के पहले CDS General Bipin Rawat का आज दिल्ली कैंट के Brar Square पर पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार...

आखिर किसके नाम पर रखा गया है Brar Square का नाम? जानें यहां…

CDS General Bipin Rawat का अंतिम संस्कार Brar Sqaure में किया जा रहा है। लेकिन क्या आपको मालूम है कि इस जगह का नाम ऐसा क्यों है ? इसका जवाब हम आपको यहां देने जा रहे हैं। दरअसल जब नई दिल्ली को बसाया गया तो तत्कालीन नोटरी रहे एक शख्स के नाम पर इस जगह का नाम Brar Sqaure रखा गया। बता दें कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन के बाद से पूरा देश मर्माहत है। अलग-अलग क्षेत्रों के लोग अपने-अपने तरीकों से बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। बता दें कि दिल्ली कैंट के Brar Square श्मशान में थल सेना, वायु सेना और नौसेना के कर्मियों का अंतिम संस्कार किया जाता है। यहां श्मशान के कर्मचारियों के अलावा औपचारिक माल्यार्पण के लिए एक सैन्य दल रहता है।

Most Read

APN News Live Updates: क्रूज ड्रग्स मामले में शाहरुख खान के बेटे को मिली बड़ी राहत, NCB की चार्जशीट में Aryan Khan का नाम...

APN News Live Updates: नेहरू की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे कांग्रेस नेता कमलनाथ ने पत्रकारों से बातचीत में जमकर सरकार पर निशाना साधा।

UP News: मनचले से परेशान हो युवती ने इच्छा मृत्यु की लगाई थी गुहार, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बस्ती में एक मनचले युवक से परेशान होकर युवती ने पुलिस से इच्छा मृत्यु देने की गुहार लगाई थी।
00:00:37

Aurangabad: बेटी की डोली उठने से पहले जहरीली शराब पीने से उठी पिता की अर्थी

Aurangabad: औरंगाबाद में बेटी की डोली उठने से पहले जहरीली शराब ने उठा ली पिता की अर्थी।