जानें क्यों केजरीवाल सरकार के लिए बोले LG, ”आपके साथ मेरा रिश्ता कभी खत्म नहीं होगा”?

0
140
AAP Vs LG: आरोप लगाने वाले विधायकों के खिलाफ एक्शन लेंगे उपराज्यपाल; AAP नेताओं ने CBI कार्यालय का किया घेराव
AAP Vs LG

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने आज कहा कि उनके कार्यालय और आम आदमी पार्टी की अगुवाई वाली दिल्ली सरकार के बीच चल रही खींचतान के बीच की गई टिप्पणियों में सीमा पार कर दी गई है, लेकिन दोनों के बीच संबंध नहीं टूट सकते क्योंकि यह उनकी अपनी सरकार है।

उपराज्यपाल ने कहा, “मैं कुछ कहना चाहूंगा जो एक पेड़ ने हवा के लिए कहा है – यह मेरे पत्ते हर दिन गिराती है लेकिन इसके साथ मेरा रिश्ता कभी खत्म नहीं होगा।” दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सक्सेना की टिप्पणी का जवाब देते हुए कहा कि वह समझते हैं कि ये मामूली मुद्दे हैं, लेकिन लोकतंत्र का सम्मान किया जाना चाहिए।

केजरीवाल ने कहा, ”अगर दो करोड़ लोगों ने सरकार चुनी है तो उसे काम करने देना चाहिए।” केजरीवाल ने उपराज्यपाल के भाषण के दौरान भाजपा के हस्तक्षेप को सदन की मर्यादा का उल्लंघन बताया। उन्होंने कहा, “यह एक तरह से सदन की अवमानना है। पूरे सदन द्वारा एक प्रस्ताव पारित किया गया है कि इस मामले को उपयुक्त समिति को भेजा जाए कि एलजी के भाषण के दौरान इस तरह की गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए थी।”

दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सक्सेना के भाषण में बाधा डालने के लिए भाजपा विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस मामले को विधानसभा की आचार समिति को भेजा जाना चाहिए। दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र आज हंगामे के बीच शुरू हुआ क्योंकि सदन में वीके सक्सेना के अभिभाषण के दौरान भाजपा और AAP विधायकों ने एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी की। विपक्षी भाजपा विधायकों ने अब रद्द की जा चुकी आबकारी नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग की।

दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल को सदन में व्यवस्था लाने के लिए भाजपा के तीन विधायकों को बाहर निकालने का आदेश देना पड़ा। दिल्ली विधानसभा से निकलते समय उपराज्यपाल के काफिले को बीजेपी विधायकों ने घेर लिया था। केंद्र द्वारा नियुक्त एलजी और AAP सरकार के बीच, शक्तियों के वितरण को लेकर लंबे समय से रस्साकशी है। AAP ने उन पर भाजपा के इशारे पर उनके काम में बाधा डालने का आरोप लगाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here