‘सलमान-दाऊद की मदद करने वाले अपना हिसाब-किताब लगाकर रखना’, बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद बिश्नोई गैंग की एक और धमकी…

0
9

एनसीपी (NCP) अजीत पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की बीते रात यानी शनिवार (12 अक्टूबर) को मुंबई के बांद्रा में हत्या कर दी गई। इस हत्याकांड की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है। बिश्नोई गैंग ने सलमान खान और दाऊद गैंग की मदद करने वालों को भी धमकी दी है। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल है जिसमें लिखा गया है कि हमारी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है, लेकिन जो भी सलमान खान और दाऊद गैंग की हेल्प करेगा, अपना हिसाब-किताब लगा के रखना। बता दें कि इस पोस्ट की APN न्यूज आधिकारिक पुष्टि नहीं करता है। वहीं महाराष्ट्र पुलिस इस पोस्ट की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक शुबू लोनकर महाराष्ट्र (Shubbu Lonkar Maharashtra)के नाम वाले एक यूजर ने सोशल मीडिया पर बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए पोस्ट शेयर किया है। जिसमें लिखा है, “सलमान खान, हम ये जंग चाहते नहीं थे पर तुमने हमारे भाई का नुकसान करवाया। आज जो बाबा सिद्दीकी के शराफत के पुल बांध रहे है, वह एक टाइम में दाऊद के साथ मकोका एक्ट में था। इसके मरने का कारण अनुज थापन और दाऊद को बॉलीवुड, राजनीति, प्रॉपर्टी डीलिंग से जोड़ना था। हमारी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है, पर जो भी सलमान खान और दाऊद गैंग की हेल्प करेगा, अपना हिसाब-किताब लगा के रखना। हमारे किसी भी भाई को कोई भी मरवाएगा तो हम प्रतिक्रिया जरूर देंगे। हम ने पहले वार कभी नहीं किया।” इस पोस्ट के अंत में लॉरेंस गैंग अनमोल बिश्नोई (Anmol Bishnoi) और अंकित भादू (Ankit Bhadu Sherewala) को टैग किया गया है।

मालूम हो कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने इसी साल 14 अप्रैल को सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग कारवाई थी। जिसके बाद मुंबई क्राइम ब्रांच ने 25 अप्रैल को दो आरोपियों, अनुज (32) और सुभाष चंदर (37) को पंजाब से गिरफ्तार किया था। बता दें कि बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद सलमान खान के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

तीन आरोपियों की हुई पहचान, दो शूटर गिरफ्तार, एक फरार

मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में दो शूटरों को गिरफ्तार कर लिया है. इनकी पहचान हरियाणा के रहने वाले गुरमैल बलजीत सिंह (23) और यूपी के बहराइच के रहने वाले धर्मराज राजेश कश्यप (19) के रूप में हुई है. जबकि तीसरा शूटर अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. उसका नाम शिवकुमार गौतम उर्फ शिवा (20) है और वो भी यूपी के बहराइच का ही रहने वाला है।

बता दें कि कई दफा बाबा सिद्दीकी को बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड के बीच एक मिडलमेन कहा गया। बॉलीवुड सितारे, संजय दत्त, शाहरुख खान और सलमान खान बाबा सिद्दीकी के करीबी दोस्त हैं। वहीं सिद्दीकी पर दाऊद इब्राहिम की डी-कंपनी के साथ जुड़े होने के आरोप भी लगाए जाते रहे हैं।

बाबा सिद्दीकी की हत्या पर क्या बोले अजित पवार?

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री और NCP नेता अजित पवार ने बाबा सिद्दीकी की हत्या पर कहा, “पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है और अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए टीमें बनाई गई हैं और अलग-अलग राज्यों में भी पुलिस की टीम लगाई गई हैं। मुख्यमंत्री, गृह मंत्री और मैं खुद इस मामले में ध्यान दे रहे हैं। यह पता लगाने के लिए जांच जारी है कि हत्या की सुपारी किसने दी, मुझे विश्वास है कि 1-2 दिन में इसका पता चल जाएगा। आज रात साढ़े 8 बजे मुंबई की तर्ज पर बड़ा कब्रिस्तान में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

अजित पवार ने आगे कहा, “विपक्ष सरकार पर आरोप लगाएगा, लेकिन हमारा काम कानून-व्यवस्था बनाए रखना है। उपमुख्यमंत्री ने यहां का दौरा किया। मैंने उनसे और मुख्यमंत्री से भी बात की है और उन्होंने हमें आश्वासन दिया है कि हमें जल्द ही पता चल जाएगा कि इसके पीछे कौन लोग थे।”

डॉक्टर ने क्या कहा

लीलावती अस्पताल के डॉ. नीरज उत्तामनी ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा, “बाबा सिद्दीकी को 12 अक्टूबर को रात 9:30 बजे NHRC की इमरजेंसी में लाया गया। उनकी हालत बहुत खराब थी। उनकी पल्स नहीं चल रही थी। दिल की धड़कने भी बंद हो चुकी थीं। उनका बहुत खून बह चुका था। उन्हें तुरंत ही ICU में शिफ्ट किया गया। उन्हें होश में लाने के लिए बहुत कोशिश की गई, लेकिन वे होश में नहीं आ पाए। देर रात करीब 11:27 बजे उन्हें मृत घोषित किया गया।