Paris Olympics 2024 : सात्विकसाईराज-चिराग की जोड़ी को लगा तगड़ा झटका, बैडमिंटन के दूसरे राउंड का मैच रद्द ; मेडल पर मंडराया खतरा

0
15
Chirag Shetty(LEFT) and Satwiksairaj Rankireddy(RIGHT)
Chirag Shetty(LEFT) and Satwiksairaj Rankireddy(RIGHT)

Paris Olympics 2024 : भारत की स्टार बैडमिंटन जोड़ी सात्विकसाईराज रंकी रेड्डी (Satwiksairaj Rankireddy) और चिराग शेट्टी (Chirag Shetty) को पेरिस ओलंपिक में बड़ा झटका लगा है। इस भारतीय मेंस बैडमिंटन जोड़ी का दूसरे राउन्ड का मैच रद्द हो गया। बता दें कि 27 जुलाई शनिवार को पहले राउन्ड के मुकाबले में सात्विकसाईराज और चिराग की जोड़ी ने फ्रांस के कोरवी लुकास और लेबर रोनन की मेंस डबल्स के खिलाफ 2-0, 21-17, 21-14 के पॉइंट्स स्कोर से एकतरफा जीत दर्ज की थी। इस जीत के बाद से भारतीय बैडमिंटन जोड़ी से पदक की उम्मीद और अधिक बढ़ गई थी। लेकिन दूसरे राउन्ड में जर्मनी के खिलाफ होने वाला मैच अब रद्द हो चुका है, जिससे भारत की बैडमिंटन से मेडल की आस पर खतरा मंडरा रहा है। 

आज यानी सोमवार (29 जुलाई) को सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी को का मुकाबला जर्मनी के मार्विन सीडेल और मार्क लैम्सफूस की जोड़ी के खिलाफ खेला जाना था, जो कि रद्द हो गया। मैच रद्द होने के पीछे की वजह एक प्लेयर को हुई इंजरी बताई गई है।

जानकारी के मुताबिक, जर्मनी के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी मार्क लैम्सफूस ने घुटने में इंजरी के कारण पेरिस ओलंपिक से बाहर होने का फैसला लिया और आगे के मुकाबलों से अपना नाम वापस ले लिया। इस बात की जानकारी वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन (BWF) ने दी। जर्मनी की बैडमिंटन जोड़ी, जो कि मेंस डबल्स के ग्रुप-सी का हिस्सा थे, उन्होंने जब नाम वापिस लिया तो उनके आगामी दोनों मैच रद्द हो गए जिसमें से एक मैच भारतीय टीम के साथ भी था।

Paris Olympics 2024 : भारतीय जोड़ी को अगला मैच जीतना बेहद जरूरी

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय बैडमिंटन जोड़ी को पदक दौड़ में बने रहने के लिए अपना अगला मुकाबला जीतना ही पड़ेगा। बता दें कि भारतीय जोड़ी का अगला मुकाबला कल यानी मंगलवार को इंडोनेशिया के अल्फियान फजर और अर्दियांतो मुहम्मद रियान की जोड़ी के खिलाफ होगा।