भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट आज से बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। आज शुरू हुए मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया 189 रनों के स्कोर पर आलआउट हो गई। इससे पहले लगे शुरुआती झटकों से भारत उभर नहीं सका। ताजा खबर मिलने तक ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी नुकसान के 34 रन बना लिए हैं।

भारतीय टीम को पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इसको देखते हुए यह कप्तान कोहली के साथ भारत के लिए भी काफी अहम् माना जा रहा है। अब तक लगातार कई टेस्ट सीरीज जीतती आई टीम के सामने अपने ही मैदान पर अपनी प्रतिष्ठा बचाने की चुनौती है। दूसरे टेस्ट के लिए टीम में दो बदलाव किए गए हैं। टीम मे घायल मुरली  विजय की जगह अभिनव मुकुंद और जयंत यादव की जगह करुण नायर को शामिल किया गया है। इसलिए चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाला मैच अधिक दिलचस्प बन गया है। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैच होने हैं।

APN Grabआमतौर पर स्पिन गेंदबाजी को खेलने में माहिर मानी जाने वाली टीम इंडिया पहले मैच में सबसे ज्यादा मजबूर स्पिन गेंदबाजी के सामने ही दिखी। विश्व की सबसे मजबूत बल्लेबाजी क्रम वाली भारतीय टीम इस दौरान स्टीव ओकिफ़ी की घुमती गेंदों के सामने बेबस और लाचार नजर आई थी। दूसरे मैच की पहली पारी भी भारत के लिए अच्छी नहीं रही है। ऐसे में देखना है भारत इस मैच में पिछले से सीख लेते हुए कितना अच्छा प्रदर्शन कर पाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here