IND vs NZ 2nd Test: पहले टेस्ट में खराब प्रदर्शन के बावजूद क्या केएल राहुल को मिलेगा एक और मौका? ये खिलाड़ी काट सकता है उनका पत्ता

0
6

IND vs NZ 2nd Test Playing 11: भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में गुरुवार (24 अक्तूबर) से खेला जाएगा। पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड से भारत को करारी हार मिली थी। इस टेस्ट में जहां न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने खूब विकेट बटोरे, वहीं भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा, खासकर की पहली पारी में, जिसमें न्यूजीलैंड ने भारत को 46 के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया था। उस मुकाबले में केएल राहुल का प्रदर्शन बतौर बल्लेबाज सबसे निराशाजनक रहा। हालांकि, टीम इंडिया के अन्य बालेबाजों ने पहली पारी में हुई गलतियों को सुधारा और दूसरी पारी में 450+ रन स्कोर बोर्ड पर लगा दिए। ऐसे में, अब केएल राहुल को रेस्ट देने की चर्चा भी शुरू हो चुकी है। जिसके बाद अब सवाल उठता है कि अगर केएल राहुल बेंच पर बैठेंगे तो उनकी जगह किस प्लेयर को प्लेइंग 11 में चांस मिलेगा?

शुभमन हुए पूरी तरह फिट, मिल सकता है मौका

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम के असिस्टेंट कोच रयान डोशेट ने आज यानी मंगलवार को बताया है कि शुभमन गिल पुणे टेस्ट के लिए पूरी तरह फिट हो जाएंगे। फिलहाल उन्हें हल्की दिक्कत महसूस हो रही है।

बता दें कि शुभमन गिल बांग्लादेश सीरीज के बाद हल्के चोटिल हुए थे जिसके कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में वे नहीं खेल पाए थे। ऐसे में, अगर शुभमन को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है तो वे तीसरे या चौथे नंबर पर बैटिंग करते हुए नजर आ सकते हैं। और अगर ऐसा होता है तो केएल राहुल को बेंच पर बैठना पड़ सकता है।

केएल राहुल का पहले टेस्ट में खराब प्रदर्शन

टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर की बात करें तो फिलहाल केएल राहुल ही सबसे कमजोर कड़ी नजर आ रहे हैं। पिछले टेस्ट की पहली इनिंग में केएल शून्य के निजि स्कोर पर वापस पवेलियन लौट गए थे, वहीं दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए उनके बल्ले से मात्र 12 रन आए थे। ऐसे में, रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट उनको रेस्ट देने की सोच सकते हैं, उनकी जगह शुभमन गिल को प्लेइंग 11 में शामिल किया जा सकता हैं।

मालूम हो कि शुभमन गिल और केएल राहुल, दोनों ही बांग्लादेश टेस्ट सीरीज की प्लेइंग 11 का हिस्सा थे। गिल ने बांग्लादेश टेस्ट में एक शतक (4 पारियों में) जड़ा था, जबकि केएल के बल्ले से चार पारियों में केवल एक अर्धशतक आया था।

दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज