15 साल की Elisha ने शुरू किया खुद का बिजनेस, Celebrities को खिलाती हैं Cake

0
389
एली कुकबुक स्टार्ट टू कुक (Start to Cook) से प्रेरणा मिली और सात साल की उम्र में उन्होंने पहला कुकीज (Cookies) बेक किया। पहली बार में उनका अनुभव अच्छा रहा।

एलीशा पारिख (Elisha Parikh) ने महज 7 साल की उम्र से ही खाना बनाना शुरू कर दिया था और 15 साल उम्र में आज उनका खुद का बिजनेस (Business) है। एली कुकबुक स्टार्ट टू कुक (Start to Cook) से प्रेरणा मिली और सात साल की उम्र में उन्होंने पहला कुकीज (Cookies) बेक किया। पहली बार में उनका अनुभव अच्छा रहा। एलीशा जल्द ही बेकिंग में एक्सपर्ट हो गईं, अब मुंबई में उनकी बेकरी (Bakery) है, एलीथबेकर के नाम से। अधिकतर उनकी बुकिंग इंस्टाग्राम पेज और वेबसाइट से होती है।

https://www.instagram.com/p/CRRSNTGMxO8/

एली ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल (Dhirubhai Ambani International School) के अपने एक सहपाठी के साथ मिलकर बिजनस शुरू किया और, उन्होंने केकीफाई (cakeify) नाम से स्टार्टअप (Startup)शुरू किया। एलीशा कहती हैं कि वह हमेशा स्पष्ट रहती हैं कि उन्हें क्या करना है। बेकिंग में उनके पूरे परिवार को रूची है, उनके माता-पिता और दादा-दादी को इसमें रूची थी, जिससे उनकी भी इसमें रूची बढ़ी।

https://www.instagram.com/p/CFWGeefpc73/

एली कुकबुक स्टार्ट टू कुक से प्रेरणा मिली और सात साल की उम्र में उन्होंने पहला कुकीज बेक किया। पहली बार में उनका अनुभव अच्छा रहा। एलीशा जल्द ही बेकिंग में एक्सपर्ट हो गईं और अन्य चीजें बेक करना सिख गई। 2017 में दोस्तों और परिवार के सुझाव से उन्होंने अपना खुद का एक इंस्टाग्राम पेज @elithebaker नाम से बनाया।

जल्द ही पेज से ऑर्डर मिलने लगा। वो कहती हैं कि शुरू में ऑर्डर को लेकर डर था कि कहीं मैं ये कर पाउंगी या नहीं, लेकिन फिर मैंने प्रबंधन सिख लिया। मुझे एक दिन में चार से पांच ऑर्डर मिलते हैं, लेकिन मैं परीक्षा के दौरान कोई ऑर्डर नहीं लेती।

https://www.instagram.com/p/CPKHluspzXL/

वह कहती हैं कि अपने केक में वह केवल प्रीमियम सामग्री का उपयोग करती हैं, जिसमें बेल्जियम के कोको और चॉकलेट शामिल हैं और एक केक के लिए 2,000 रुपये से ऊपर कुछ भी चार्ज करती हैं। वहीं कुकीज की कीमत 125 रुपये से 150 रुपये के बीच है।मुंबई में दीपिका पादुकोण समेत कई स्टार्स उनके केक पसंद करते हैं, दीपिका ने उनके केक का जिक्र किया था। एलीशा अपनी बिक्री से होने वाली आय को दान भी करती हैं। वह पेटा को सपोर्ट करती हैं।

ये भी पढ़ें

Health: Headache के कई कारण होते हैं, जानिए Migraine, Stress और Headache के बीच का फर्क

Calcium और Vitamin D ही नहीं, Healthy Bones के लिए ये भी है जरूरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here