दिल्ली शराब नीति केस: अरविंद केजरीवाल को फिर लगा झटका, न्यायिक हिरासत 8 अगस्त तक बढ़ी

0
6
दिल्ली शराब नीति केस
दिल्ली शराब नीति केस

दिल्ली शराब नीति केस में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही। राउज एवेन्य कोर्ट ने उनकी न्यायिक हारिसत 8 अगस्त तक बढ़ा दी है। साथ ही राउज एवेन्यू कोर्ट की तरफ से मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया, BRS नेता के कविता की न्यायिक हिरासत भी 31 जुलाई तक बढ़ाई गई है।

आपको बता दें कि केजरीवाल की न्यायिक हिरासत आज समाप्त हो रही थी। इसको लेकर आज उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत को 8 अगस्त तक बढ़ाने का फैसला सुनाया गया । मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने 11 मार्च और भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई ने 26 जून को केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। हालांकि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल चुकी है लेकिन सीबीआई मामले से जुड़ी जमानत याचिका दिल्ली हाईकोर्ट से समक्ष लंबित है।

21 मार्च से जेल में बंद हैं CM केजरीवाल

गौरतलब है कि, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में केजरीवाल 21 मार्च से जेल में बंद हैं और ED लगातार उनकी जांच कर रहा है। हालांकि लोकसभा चुनाव से पहले बीते 10 मई को सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए 21 दिन की अंतरिम जमानत दी थी। मगर चुनाव प्रचार के खत्म होते ही 2 जून को कोर्ट के निर्देशों का पालन करते हुए वह फिर जेल लौट आए थें।