ऐसे तो कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी कई बार अपने मुलाकातों के कारण विवादों में घिरे रहते हैं। लेकिन इस बार उनकी यह मुलाकात उनको काफी परेशान कर सकता है। दरअसल, चीनी दूतावास से खबर मिली कि राहुल गांधी 8 जुलाई को चीनी राजदूत लियो झाओहुई से मिले और उन्होंने वर्तमान के भारत-चीन संबंध के बारे में बातचीत की। हालांकि,कांग्रेस ने राहुल गांधी की चीनी राजदूत से मुलाकात करने की खबरों को ‘फर्जी’ करार देते हुए इसे सिरे से खारिज किया है। इसके अलावा जिस सूत्र से यह खबर मिली उसे चीनी दूतावास ने बाद में हटा भी लिया।

देश में हो रहे दंगों में पीड़ितों से मिलने जाते राहुल गांधी पर राजनीति करने का आरोप पहले से लगते आया है। लेकिन अब सरकार के बिना किसी अनुमति के विदेश मामलों में हस्तक्षेप करने की ये खबर उनको मुसीबत में डाल सकती है। हालांकि यह चीन की कोई चाल भी हो सकती है,इस बात से भी नकारा नहीं जा सकता है। बता दें कि ये खबर ऐसे समय आई है कि जब सिक्किम सीमा को लेकर भारत-चीन के बीच काफी विरोधाभास चल रहा है।

पिछले सप्ताह राहुल गांधी ने ट्विटर के जरिए चीन मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाया था। साथ ही कांग्रेस भाजपा को विदेश मामलों में असफल करार देती रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here