करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में पाकिस्तान जाने के बाद आलोचनाओं का सामना कर रहे पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के सामने एक और मुश्किल खड़ी हो गई है। पंजाब के तीन मंत्रियों ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ टिप्पणी करने को लेकर शनिवार को कैबिनेट से नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे की मांग की है। सूत्रों के मुताबिक, सोमवार को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में यह मुद्दा उठने की संभावना है। बता दें कि यह सारा विवाद करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सिद्धू के पाकिस्तान जाने के बाद से पैदा हुआ है।

हैदराबाद में तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमिटी की बैठक के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, ‘मुझे राहुल गांधी ने पाकिस्तान जाने को कहा था। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुझे रोका था, लेकिन मेरे कैप्टन तो राहुल गांधी हैं। कैप्टन (अमरिंदर सिंह) के भी कैप्टन राहुल गांधी ही हैं। यह विवाद तब और गहरा गया जब सिद्धू ने ट्वीट किया, ‘तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश करने से पहले आप तथ्यों को सही कर लें। राहुल गांधी ने मुझसे पाकिस्तान जाने को कभी नहीं कहा, पूरी दुनिया जानती है कि मैं (पाकिस्तानी) प्रधानमंत्री इमरान खान के निजी न्यौते पर पाकिस्तान गया।’

इन मंत्रियों ने मांगा इस्तीफा

हैदराबाद में दिए बयान को लेकर सिद्धू पर ग्रामीण एवं विकास मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, राजस्व और पुनर्वास मंत्री सुखविंदर सिंह सरकारिया और खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने हमला किया है। सोढ़ी ने कहा कि इस मुद्दे पर दूसरे मंत्री भी अमरिंदर सिंह के साथ हैं। उन्होंने कहा, मैंने जिन मंत्रियों से बातचीत की, वे अरुणा चौधरी और साधु सिंह धरमसोत हैं। हम सभी सीएम अमरिंदर के साथ पूरी मजबूती के साथ खड़े हैं। पंजाब सरकार में मंत्री त्रिपत बाजवा ने कहा है कि अगर सिद्धू अमरिंदर सिंह को अपना नेता नहीं मानते हैं, तो उन्हें पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री के पद से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए।

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को तेलंगाना के चुनाव प्रचार के लिए हैदराबाद पहुंचे सिद्धू ने यहां मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना कैप्टन बताया था। साथ ही बाजवा ने मांग की कि सिद्धू को मुख्यमंत्री से माफी मांगनी चाहिए। उन्हें कैप्टन साहब को पंजाब में अपने नेता के तौर पर स्वीकार करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here