Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक पर वर्षा के बाद अब लू का खतरा,  गर्मी ने पेरिस में मचाई तबाही

0
15
Paris Olympics 2024
Paris Olympics 2024

पेरिस ओलंपिक 2024 में आज पांचवां दिन है। लेकिन पेरिस का मौसम न तो एथलीट्स का साथ दे रहा है , न ही दर्शकों का साथ दे रहा है। ओलंपिक की शुरुआत उद्घाटन समारोह में वर्षा के साथ हुई थी , उससे ऐसा लग रहा था कि पेरिस में एथलीटों को गर्मी से राहत मिलेगी। लेकिन अब ठीक इसके उल्टा हो रहा है, अब यहां लू का खतरा मंडराने लगा है। भीषण गर्मी ने पेरिस में कहर बरपा रखा है। पेरिस और आसपास के इलाकों में तापमान 35 डिग्री सेल्सियस या इससे अधिक तक पहुंचने की संभावना है।

मौसम सेवा ने जारी की तूफान की चेतावनी

पिछले हफ्ते हुई भारी बारिश के बाद मंगलवार को मौसम ने पूरी तरह करवट बदली और तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जिससे एथलीट, दर्शक और अधिकारी गर्मी से बेहाल हो गए। फ्रांस की मौसम सेवा ने राजधानी के लिए बड़े तूफान का अलर्ट भी जारी किया गया। पिछले महीने जलवायु वैज्ञानिकों और एथलीटों द्वारा एक रिपोर्ट में चेतावनी दी गई थी कि अत्यधिक उच्च तापमान खेलों के लिए खतरनाक हो सकता है।

पुरुष ट्रायथलान स्थगित

सीन नदी में पानी की गुणवत्ता की चिताओं के कारण होने वाली पुरुष ट्रायथलान को स्थगित कर दिया गया है। सीन नदी पर इस खेल की तैराकी स्पर्धा का आयोजन किया जाना है। आयोजकों ने कहा कि वे पुरुषों की ट्रायथलान को बुधवार को आयोजित करने का प्रयास करेंगे। महिलाओं की प्रतियोगिता भी बुधवार को निर्धारित है, लेकिन इन दोनों का आयोजन पानी की गुणवत्ता पर निर्भर करेगा। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार, बुधवार और गुरुवार की शाम को तूफान आ सकता है जिससे स्थिति और बिगड़ सकती है।