जम्मू से दिल्ली आ रही दुरंतो एक्सप्रेस के यात्री बुधवार को देश की राजधानी में ही लूटपाट के शिकार हो गए। लूटपाट की यह वारदात दूरंतो एक्सप्रेस के एसी कोच में हुई है। जानकारी के मुताबिक, कुछ हथियारबंद बदमाश ट्रेन के एसी कोच में घुसे और उन्होंने लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि ट्रेन बादली में रुकी हुई थी और इसी दौरान ट्रेन में कुछ हथियारबंद बदमाश एसी कोच में घुस आए। इसके बाद बदमाशों ने हथियारों के बल पर दूरंतो एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच में यात्रियों से चाकू दिखाकर मोबाइल, कैश और जूलरी लूट ली।

बदमाशों ने कोच नंबर B3 और B7 के यात्रियों को निशाना बनाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।  दूरंतो में लूटपाट की यह वारदात गुरुवार तड़के स्टेशन के आउटर पर करीब 3:30 बजे हुई। बदमाशों की संख्या 5 से 10 के बीच बताई जा रही है। हालांकि, डीसीपी रेलवे दिनेश गुप्ता ने दावा किया कि बदमाश 3 से 4 थे, इसलिए यह वारदात डकैती नहीं, लूट की श्रेणी में है।

बताया जा रहा है कि पहले बदमाशों ने ट्रेन के सिग्नल फेल किए और फिर ट्रेन में दाखिल हो गए। बताया जा रहा है कि हथियारबंद बदमाश कोच बी-3 और बी-7 में घुसे और चाकू के बल पर यात्रियों को लूटना शुरू कर दिया। चूंकि कोच एसी था तो पैसेंजरों की आवाज तक बाहर नहीं आ पाई। लगभग 20 मिनट तक ट्रेन में लूटपाट चलती रही, लेकिन ट्रेन में मौजूद किसी सुरक्षा जवान को इसकी भनक तक नहीं हुई। करीब 4 बजे ट्रेन बादली आउटर से चली और जब ट्रेन 4:20 बजे सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन पहुंची, तब यात्रियों ने पुलिस को शिकायत की। रेल मंत्रालय के ट्विटर पर भी शिकायत की जा चुकी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here