कैराना उपचुनाव जरुर खत्म हो चुका है लेकिन उपचुनाव के दौरान ईवीएम में हुई गड़बड़ी को लेकर विपक्षी दल लगातार बीजेपी पर हमलावर है। चुनाव के दिन बीजेपी पर हमला बोलने वाले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक बार फिर ईवीएम को लेकर तंज कसा है। मंगलवार को अखिलेश ने ट्वीट करते हुए कहा, कि सुना है कि ईवीएम गुजरात से मंगवाए गए थे। लगता है सूरत अब सिर्फ़ कपड़े बनाने का ही नहीं, सरकार बनाने का भी काम करने लगा है।

विदित है कि सोमवार को उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र सहित देश के 10 राज्यों में 4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग की गई। इस दौरान उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और केरल में कई बूथों पर ईवीएम में खराबी की शिकायतें भी सामने आई थी। जिसके बाद एनसीपी ने सवाल किया था, कि आखिर महाराष्ट्र में ईवीएम मशीनें गुजरात के सूरत से क्यों मंगाई गईं। तो वहीं अखिलेश ने ट्वीट करते हुए कहा था, कि अपने मताधिकार के लिए ज़रूर जाएं और अपना कर्तव्य निभाए।

इसके अलावा अखिलेश ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा था, कि “आज कहा जा रहा है कि गर्मी के कारण EVM मशीन काम नहीं कर रही है, कल कहेंगे बारिश और ठंड की वजह से ऐसा हो रहा है. कुछ लोग जनता को लाइन में खड़ा रखकर अपनी सत्ता की हनक दिखाना चाहते हैं। हम पेपर बैलेट वोटिंग की माँग को एक बार फिर दोहराते हैं।

पढ़ें: अखिलेश का ऐलान- 2019 लोकसभा का चुनाव जरूर लडूंगा

गौरतलब है कि इससे पहले मंगलवार को ही अखिलेश ने बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि वह 2019 का लोकसभा चुनाव जरूर लड़ेंगे, हालांकि वह कहां से लड़ेंगे ये तय नहीं है।

पढ़ें: भारी हंगामे के बीच 4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों के लिए संपन्न हुई वोटिंग

गौरतलब है कि कैराना समेत देश की 4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर सोमवार को उपचुनाव हुआ था। और सभी जगह के नतीजे 31 मई को घोषित किए जाएंगे। सोमवार को हुए मतदान में कैराना में मत प्रतिशत 54 फीसदी रहा, ईवीएम में खराबी को लेकर उठे सवालों के बीच रात करीब 12 बजे तक वोटिंग हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here