एक जमाना था कि सलमान और शाहरुख का नाम सुनते ही सिनेमाघरों में दर्शकों की भीड़ इकट्ठी हो जाती थी। लोग धक्कामुक्की के बीच ब्लैक में टिकट खरीदते थे। फिल्म कैसी भी हो लेकिन शाहरुख और सलमान एक ब्रांड बन चुके थे। ऐसा नहीं है कि इस समय वो ब्रांड नहीं है लेकिन अब उनकी ब्रांड वैल्यू में कमी दिखती नजर आ रही है। जहां एक तरफ सलमान की ट्यूबलाईट ने फिल्म वितरकों को काफी निराश किया वहीं अब शाहरुख की फिल्म ‘जब हैरी मेट सैजल’ से भी डिस्ट्रिब्यूटरों को काफी निराशा हुई है। हाल ये है कि डिस्ट्रिब्यूटर्स चाहते हैं कि सलमान की ही तरह शाहरुख भी फिल्म से हुए नुकसान की भरपाई करें।
कुछ हफ्ते पहले सलमान की फिल्म ट्यूबलाईट रिलीज हुई थी, समीक्षकों के साथ दर्शकों ने भी इसे सिरे से नकार दिया। इसमें सलमान खान का जादू भी नहीं चल पाया। हाल ये हुआ कि फिल्म को काफी नुकसान उठाना पड़ा। ऐसे में सलमान ने डिस्ट्रिब्यूटर्स के नुकसान की भरपाई की। अब शाहरुख की फिल्म को भी दर्शकों ने नकार दिया है। लगभग 70 करोड़ की बनी फिल्म अब तक 60 करोड़ के आसपास कमा पाई है। शाहरुख के पिछली फिल्म रईस को देखते हुए जब हैरी मेट सैजल की थियेट्रिकल और डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स काफी मंहगे में बेचे गए थे। ऐसे में देखना ये है कि क्या सलमान की तरह शाहरुख भी वितरकों की भरपाई करेंगे।