मराठी फिल्म सैराट में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुकी अभिनेत्री रिंकू राजगुरु तो आपको याद ही होगी। जिन्होंने फिल्म में मुख्य किरदार अर्चना का रोल प्ले किया था। फिल्म की सफलता के बाद सैराट गर्ल घर घर जानी जाने लगी थी।

मराठी भाषा में बनी ये फिल्म देश भर में खूब छाई रही। यहां तक की बॉलीवुड से भी कई दिग्गजों ने रिंकू के अभिनय की तारीफ की थी। उन्हें इस फिल्म के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था।

हम आपको बता दें ये मंझी हुई अदाकारा अभी केवल 16 साल की हैं और इन दिनों 10वीं की परीक्षा दें रही हैं। जब रिंकू अकलुज के जीजामाता कन्या स्कूल सेंटर पर एग्जाम देने पहुंचीं। उन्हें देखने भीड़ इकठ्ठा हो गई और खुद स्कूल की प्रिंसिपल ने फूलों से उनका स्वागत किया।

सैराट मराठी फिल्मों की सूची में सबसे सफल फिल्म है। फिल्म की सक्सेस के बाद फिल्म के दोनों मुख्य किरदार रातों-रात स्टार बन गये थे, स्कूल से लेकर घर तक लोगों की भीड़ लगने लगी। ऐसी स्थिति में अभिनेत्री रिंकू को अपना स्कूल छोड़ कर घर से ही पढाई करनी पड़ी थी। अब दोबारा जब उन्होंने स्कूल की दहलीज पर कदम रखा तो फिर से भीड़ उन्हें देखने के लिए बेकाबू हो गई।

एक मध्यमवर्गी  परिवार से ताल्लुक रखने वाली रिंकू ने अपने सपने में भी नहीं सोचा था कि वो एक दिन स्टार बन जाएँगी।

बता दें सैराट पिछले साल अप्रैल में रिलीज हुई थी, फिल्म को न केवल महाराष्ट्र में बल्कि देश के हर कोने में पसंद किया गया था। बॉलीवुड के जाने माने फिल्ममेकर करण जोहर तो इस फिल्म से इतने प्रभावित हुए कि सैराट का हिंदी रीमेक बनाने तक की बात कह दी।

फिलहाल रिंकू सैराट के  कन्नड़ रीमेक में लीड रोल प्ले कर रही हैं, उनकी आने वाली फिल्म का नाम है ‘मनसु मल्लिगे’। इस फिल्म की शूटिंग पूरी हो गई है। एक बार फिर से रिंकू अभिनय करती दिखेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here