विवादों में घिरी संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ को सेंसर बोर्ड नये साल का तोहफा दे सकता है। फिल्म पद्मावती को सेंसर बोर्ड ने हरी झंड़ी दिखा दी है। यह फिल्म बदले नाम और 26 कट्स के बाद रिलीज हो सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सेंसर बोर्ड ने फिल्म को 26 कट्स के साथ रिलीज किए जाने की मंजूरी दे दी है। साथ ही सेंसर बोर्ड ने फिल्म का नाम बदलकर ‘पद्मावत’ करने को कहा है। इसके अलावा घूमर गाने में भी बदलाव किए जाने को कहा गया है। इसे लेकर सेंसर बोर्ड द्वारा गठित किए गए एक विशेष पैनल के सुझावों पर ऐसा किए जाने की बात कही जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, अगर ये बदलाव फिल्म में किए जाते हैं तो उसे U/A सर्टिफिकेट दिया जा सकता है। इसका अर्थ है कि इस फिल्म को 12 साल से कम उम्र के बच्चे माता-पिता के निर्देशन में देख सकते हैं। यह भी कहा गया है कि फिल्म के पहले एक डिस्क्लेमर भी देना होगा। यानी फिल्म की कहानी को काल्पनिक बताया जाएगा। हालांकि, अभी तक फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली या निर्माता कंपनी की ओर से पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, लेकिन माना जा रहा है कि इन शर्तों को मान लिया जाएगा।

सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने 28 दिसंबर को फिल्म को लेकर बैठक की थी। आखिरी फैसले तक पहुंचने के लिए CBFC ने एक विशेष पैनल की जरूरत महसूस की थी। इस विशेष पैनल में उदयपुर के अरविंद सिंह, जयपुर यूनिवर्सिटी के डॉक्टर चंद्रमणि सिंह और प्रफेसर के.के. सिंह शामिल थे।

आपको बता दें कि पद्मावती को लेकर लंबे समय से हंगामा हो रहा था। आरोप है कि संजय लीला भंसाली ने पद्मावती के व्यक्तित्व को तोड़-मरोड़ कर पेश किया है। आरोप है कि फिल्म में रानी पद्मावती और खि‍लजी के बीच ड्रीम सीक्वेंस है। हालांकि भंसाली खुद इस बात को खारिज कर चुके हैं। विवाद की वजह से 12 दिसंबर को प्रस्तावित फिल्म सेंसर में अटक गई और इसकी रिलीज डेट टालनी पड़ी। भंसाली को संसदीय कमेटी के सामने भी पेश होना पड़ा, जहां वो कई सवालों का जवाब नहीं दे पाए। पद्मावती को लेकर विवाद भी शांत नहीं हुए हैं। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण पद्मावती की भूमिका में है जबकि रणवीर सिंह अलाउद्दीन खि‍लजी और शाहिद राज रतन सिंह रावल के किरदार में नजर आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here