HARYANA ELECTION RESULTS: ‘हरियाणा चुनाव जाट और गैर-जाट समाज में बटकर रह गया’ चुनाव हारने पर बोलीं BSP सुप्रीमो मायावती

0
10

HARYANA ELECTION RESULTS: मगलवार (8 अक्टूबर) हरियाणा चुनाव के नतीजे आने के बाद पूरी तरह से साफ हो गया कि प्रदेश में भाजपा लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है। एग्जिट पोल्स के नतीजों से बिल्कुल उलट सत्तारूढ़ बीजेपी इस बार में पूर्ण बहुमत के साथ आई है। वहीं कांग्रेस के साथ-साथ अन्य पार्टियों में भी मंथन चल रहा है कि हरियाणा के चुनाव में कहां चूक हो गई। इस बीच में हरियाणा चुनाव में हार को लेकर बसपा प्रमुख मायावती की प्रतिक्रिया सामने आई है। मायावती ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्हें इस बार जाट समाज से बिल्कुल भी वोट नहीं मिला। इसके साथ ही मायावती ने यह भी कहा कि इस बाटर हरियाणा चुनाव जाट और गैर-जाट समाज में बटकर रह गया। बता दें कि बीएसपी और आईएनएलडी ने गठबंधन में चुनाव लड़ा। जहां आईएनएलडी को 2 सीटों पर जीत हासिल हुई, वहीं बीएसपी शून्य पर सिमट कर रह गई।

हमें जाट वोट नहीं मिला लेकिन दलित वोट INLD को मिला- BSP प्रमुख मायावती

BSP प्रमुख मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस में हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों पर बात करते हुए कहा, “इस बार का चुनाव जाट और गैर-जाट समाज में बटकर रह गया। जाट समाज का वोट BSP उम्मीदवारों को बिल्कुल नहीं मिला, जबकि BSP का दलित वोट पूरा INLD को ट्रांसफर हुआ। चौटाला परिवार से जुड़ा जाट समाज का वोट इनमें आपस में फूट होने के कारण इसका लाभ भाजपा को मिला है। इस बार हरियाणा का चुनाव जाट और गैर-जाट समाज में बटकर रह गया। BSP को इससे काफी नुकसान हुआ है।”

जाट समाज के ‘जातिवादियों’ ने नहीं दिया वोट- BSP प्रमुख मायावती

हरियाणा चुनाव के नतीजे आने के बाद बीएसपी सुप्रीमो ने देर रात को एक्स पर पोस्ट कर लिखा, “हरियाणा विधानसभा आमचुनाव बीएसपी व इनेलो ने गठबंधन करके लड़ा किन्तु आज आए परिणाम से स्पष्ट है कि जाट समाज के जातिवादी लोगों ने बीएसपी को वोट नहीं दिया जिससे बीएसपी के उम्मीदवार कुछ सीटों पर थोड़े वोटों के अन्तर से हार गए, हालांकि बीएसपी का पूरा वोट ट्रांस्फर हुआ।

मायावती ने हरियाणा के जाट सामाज को यूपी के जाट समाज जैसा बनने की दी सलाह

मायावती ने एक एक्स पोस्ट में लिखा, “यूपी के जाट समाज के लोगों ने अपनी जातिवादी मानसिकता को काफी हद तक बदला है और वे बीएसपी से एमएलए तथा सरकार में मंत्री भी बने हैं। हरियाणा प्रदेश के जाट समाज के लोगों को भी यूपी के जाट सामज के लोगों के पदचिन्हों पर चलकर अपनी जातिवादी मानसिकता को जरूर बदलना चाहिए। यह खास सलाह है।”