Share Market: BSE Sensex 489 अंक मजबूत, NIFTY 173 अंक आगे, कारोबार में आई तेजी

Share Market: ग्‍लोबल बाजारों में उठापटक का असर भी घरेलू बाजार में साफ दिख रहा है। अमेरिकी बाजारों में ब्‍याज दर बढ़ने की आशंका से लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज की गई।

0
220
Share Market: top News hindi
Share Market

Share Market: शेयर कारोबार में सोमवार को आई बिकवाली के बाद मंगलवार को हालात थोड़ा सुधरे, कारोबार सुबह 10.00 बजे हरे निशान के साथ ब्लिंक करने लगा।
बीएसई सेंसेक्‍स 489 अंक मजबूत हुआ और निफ्टी में 173 अंकों की तेजी देखने को मिली। मार्केट में आई तेजी से निवेशकों के चेहरे खिल उठे। हालांकि प्री-ओपन सेशन के दौरान सेंसेक्‍स के 30 में से 27 शेयर में हल्‍की गिरावट देखी गई। बजाज फिनसर्व‍िस का शेयर 4 प्रतिशत से ज्‍यादा की तेजी के साथ कारोबार कर रहा था।

ग्‍लोबल बाजारों में उठापटक का असर भी घरेलू बाजार में साफ दिख रहा है।अमेरिकी बाजारों में ब्‍याज दर बढ़ने की आशंका से लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज की गई।फेडरल रिजर्व की तरफ से महंगाई पर लगाम लगाने के लिए ब्याज दरों में बढ़ोतरी जारी रखने के बयान से ग्लोबल मार्केट में भारी बिकवाली देखने को मिली। इसके असर से सोमवार को भारतीय बाजार में भारी गिरावट दर्ज की गई।

Share Market: हरे निशान पर पहुंचे ये शेयर

आज यानी मंगलवार को बजाज, मारुति, टाटास्‍टील, एमएंडएम, सनफार्मा, एलटी, पावरग्रिड, इंफी, विप्रो, एशियनपेंट, टीसीएस, आईसीआईसीआई, एचडीएफसी, टाइटन और टेकेम के शेयर अभी हरे निशान पर छाए हुए हैं। वहीं रिलायंस और भारती एयरटेल लाल निशान पर हैं।

Share Market: सोना उछला, चांदी स्थिर

वायदा कारोबार में आज सोना उछला है। राजधानी दिल्‍ली के सरार्फा कारोबार में आज 22 कैरेट प्रति 10 ग्राम सोने का भाव 47,400 रुपये है। इसके भाव में 100 रुपये का इजाफा हुआ है। वहीं 1 किलोग्राम चांदी का भाव आज 54,000 रुपये है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here