पाकिस्तान से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आ रहा है। दरअसल एक शख्स पाकिस्तान के इस्लामाबाद पुलिस कंट्रोल रूम को इन दिनों लगातार फोन कॉल करता है और पुलिस कर्मियों से ‘जय-हिंद’ बोलने को कहता है।

पुलिस का कहना है कि 25 दिसंबर को एक शख्स लगातार उनके कंट्रोल रूम में फोन करके ‘जय हिंद’ के नारे लगा रहा था और उनसे भी लगाने को कह रहा था। पाकिस्तानी अखबारों के मुताबिक 25 दिसंबर के दिन सबसे पहले सब इंस्पेक्टर शब्बीर अहमद ने ऐसा कोई कॉल उठाया। पहली बार इस अज्ञात शख्स की कॉल सुबह 3:30 बजे आई थी। फोन पर दूसरी तरफ से बोल रहा शख्स बार-बार आईजी और डीआईजी से बात करने की मांग कर रहा था। जब शब्बीर ने ऐसा करने से मना किया तो शख्स गालियों का भी इस्तेमाल करने लगा। शब्बीर ने यह भी बताया कि वह बार-बार ‘जय हिंद’ का नारा लगाने को कह रहा था।

अब पाकिस्तानी अधिकारी और पाकिस्तानी अखबार इस शख्स को भारतीय बता रहे हैं। पाकिस्तानी अखबारों में छपी खबर के मुताबिक, शख्स ने जब पहली बार फोन किया था तो उसने यह नहीं बताया था कि वह कहां से बोल रहा है। लेकिन बार-बार उसके ‘जय हिंद’ बोलने के कारण पाकिस्तान पुलिस का अंदाजा है कि वह भारतीय है।

पाकिस्तान टेलिकॉम कंपनी लिमिटेड ने भी नंबर के भारतीय होने की बात कही है। फिलहाल कंट्रोल रूम यह जानकारी जुटाने में लगा है कि फोन कहां से आया था। इस संबंध में की गई शुरूआती जांच में पाकिस्तानी पुलिस को पता चला है कि फोन करने वाला शख्स भारतीय ही था। जांच में फोन करने वाले शख्स की पहचान ‘जैशे’ के तौर पर हुई है और वह भारत से ही फोन कर रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here