Border-Gavaskar Trophy: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में शमी गेंदबाजी करते हुए नजर आएंगे या नहीं? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया बड़ा अपडेट

0
7

Border-Gavaskar Trophy: साल 2024 के अंत से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जानी है। इस टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय खिलाड़ियों का चयन अभी नहीं हुआ है। हालांकि, भारत के स्टार पेसर मोहम्मद शामी को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, शामी ओडीआई वर्ल्ड कप 2023 समाप्त होने के बाद से ही इंजरी से जूझ रहे हैं। ऐसे में अब उनके बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेलने को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। ये जानकारी खुद भारतीय टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा ने साझा की है।

शामी की वापसी पर क्या बोले रोहित शर्मा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शामी की टेस्ट में वापसी को लेकर रेव स्पोर्ट्स से बात की उन्होंने बताया कि वे चाहते हैं कि शामी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेलें, वहां उनकी वापसी हो। लेकिन फिलहाल शामी के घुटने में सूजन है जिसकी वजह से वे अभी थोड़ा सा पीछे चले गए हैं। रोहित ने कहा कि हम आधे तैयार शामी को नहीं बल्कि पूरी तरह से फिट शामी को ऑस्ट्रेलिया लाना चाहते हैं। हम उम्मीद लगा कर बैठे हैं।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, “शमी को हल्का झटका लगा और उनके घुटने में सूजन है, जिससे वह थोड़ा पीछे चले गए और उन्हें दोबारा से शुरुआत करनी पड़ेगी। वह नेशनल क्रिकेट अकैडमी (एनसीए) में डॉक्टर्स और फिजियों के साथ हैं। हम आधे तैयार शमी को ऑस्ट्रेलिया में नहीं लाना चाहते हैं। हम अपनी उंगलियां क्रॉस करके रख रहे हैं।”

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से शामी बाहर

रोहित शर्मा द्वारा दिए गए अपडेट से ये तो साफ हो गया है कि शामी अभी पूरी तरह से फिट नहीं है जिसके चलते न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी उन्हें बाहर रखा गया है। बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड की बीच तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज 16 अक्टूबर से शुरू होने जा रही है। अगर शामी फिट रहते तो उनको तीन टेस्ट मैचों में खेलने का मौका मिलता और साथ ही ये भी साफ हो जाता कि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए उनका चयन किया जाना चाहिए या नहीं।

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2022-23 में शामी का प्रदर्शन

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2022-23 सीरीज में रवींद्र जडेजा और आर अश्विन के बाद शामी भारत के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे थे। शामी ने 3 टेस्ट मुकाबलों की 6 इनिंग्स में गेंदबाजी की, जिसमें बतौर तेज गेंदबाज उन्होंने टीम इंडिया के लिए 9 विकेट झटके थे।

इसके अलावा, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 की दोनों इनिंग्स में शामी ने कुल मिलाकर 4 विकेट अपने नाम किये थे।