Baba Siddique Murder: यार तेरा गैंगस्टर… बाबा सिद्दीकी के संदिग्ध हत्यारे का ये इंस्टाग्राम पोस्ट हैरान कर देगा

0
6
बाबा सिद्दीकी के संदिग्ध हत्यारे का ये इंस्टाग्राम पोस्ट हैरान कर देगा
बाबा सिद्दीकी के संदिग्ध हत्यारे का ये इंस्टाग्राम पोस्ट हैरान कर देगा

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी के संदिग्ध हत्यारों में से एक है शिव कुमार और उसने करीब तीन महीने पहले अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया था। 24 जुलाई को एक तस्वीर पोस्ट कर शिव कुमार ने लिखा, “यार तेरा गैंगस्टर है जानी…” वहीं दूसरे पोस्ट में वो लिकता है “शरीफ बाप हैं, हम नहीं।

बता दें, शिव कुमार उन तीन शूटरों में से एक है, जिन लोगों ने शनिवार रात बांद्रा में बाबा सिद्दीकी पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई थीं। तीनों आरोपियों में से गुरमेल बलजीत सिंह और धर्मराज राजेश कश्यप तो तभी पकड़ें गए थे, लेकिन शिव कुमार भागने में कामयाब हो गया था। पुलिस के मुताबिक, जांच में सामने आया है कि शिव कुमार बांद्रा से रिक्शा लेकर कुर्ला स्टेशन पहुंचा और ट्रेन से कुर्ला से पनवेल तक हार्बर लाइन से पहुंचा। उसे आखिरी बार पनवेल में देखा गया।

बाबा सिद्दीखे के संदिग्ध तीन कथित शूटरों में से दो शिव कुमार और धर्मराज राजेश कश्यप यूपी के बहराइच के गंडारा गांव के रहने वाले हैं। वहीं तीसरा आरोपी हरियाणा का रहने वाला है। गंडारा गांव के लोगों और पुलिस का कहना है कि शिव कुमार की कोई क्रिमिनल हिस्ट्री नहीं है। वहीं उसकी मां सुमन भी पुलिस के इस दावे को बिल्कुल भी माने को तैयार नहीं है कि उनका बेटा एनसीपी नेता और पूर्व विधायक बाबा सिद्दीकी की हत्या में शामिल था।

आपको बता दें, 66 साल के बाबा सिद्दीकी की शुक्रवार को मुंबई के बांद्रा इलाके के खेर नगर में उनके बेटे जीशान सिद्दीकी के दफ्तर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई। सूत्रों के मुताबिक, तीनों आरोपियों ने बाबा सिद्दीकी की सुरक्षा में तैनात पुलिस कांस्टेबल पर भी मिर्च पाउडर फेंक दिया था। एनसीपी नेता को तुरंत लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उनको मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस ने इस मामले में रविवार शाम पुणे से 28 साल के एक शख्स प्रवीण लोनकर को भी गिरफ्तार किया जो साजिशकर्ताओं में शामिल था। अब पुलिस को उसके भाई शुभम लोनकर की तलाश है। बता दें, शुभम लोनकर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बताया कि बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है। दोनों आरोपियों को शुभम के भाई प्रवीण ने पुणे में शरण दी थी। वहीं अब इसको लेकर सियासत भी तेज हो गई है। विपक्ष राज्य में “कानून-व्यवस्था की स्थिति” को लेकर महाराष्ट्र सरकार की आलोचना कर रहा है। इस बीच, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का कहना है कि सिद्दीकी की हत्या के लिए जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।