IND Vs Ban 2nd Test Highlights: भारत का अजेय रिकॉर्ड बरकरार, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर टीम इंडिया बनी सीरीज चैंपियन

0
6

IND Vs Ban 2nd Test Highlights: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला गया। पांचवे और आखिरी दिन भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर सीरीज अपने नाम की। अपनी दूसरी पारी खेलते हुए लंच ब्रेक तक बांग्लादेश की टीम 146 रनों के स्कोर पर सिमट गई। जिसके बाद मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने दूसरे सेशन में, 95 रनों के लक्ष्य को मात्र 18 ओवर के भीतर ही भेद दिया। बल्लेबाजी में यशस्वी जायसवाल ने ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी (51) खेली। जबकि दूसरे छोर से विराट कोहली ने उनका बखूबी साथ दिया और टीम के लिए महत्वपूर्ण 29 जोड़े। वहीं भारतीय गेंदबाजी की बात करें तो दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन और रवींद्र जडेजा की तिकड़ी ने बांग्लादेशी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त किया। जायसवाल को प्लेयर ऑफ द मैच और आर अश्विन को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

सीरीज को जीतने के साथ ही बांग्लादेश पर भारत की अजेय बढ़त अभी भी बरकरार है। बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ आज तक भारत एक भी अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मुकाबला नहीं हारा है, हालांकि दोनों के बीच कुछ मुकाबले ड्रॉ पर जरूर समाप्त हुए हैं।

IND Vs Ban 2nd Test Day 5: जायसवाल का ‘यशस्वी’ अर्धशतक

यशस्वी जायसवाल ने लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ दिया है। 45 गेंदों का सामना करते हुए जायसवाल ने 51 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम अब जीत से महज 6 रन दूर है। वहीं कोहली दूसरे छोर से 27 रनों के निजी स्कोर के साथ पिच पर टिके हुए हैं। बता दें कि जायसवाल ने कानपुर टेस्ट में 72 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी।

IND Vs Ban 2nd Test Day 5: पहले पांच ओवर में भारत के दो विकेट गिरे, जीतने के लिए चाहिए 60 रन

मेहदी हसन मिराज ने अपनी फिरकी से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल को शिकार बनाया, दूसरी इनिंग के पहले पांच ओवर में ही भारत के दो विकेट गिर चुके हैं। 5 ओवर समाप्त होने के बाद भारत का स्कोर 35/2 का है। टीम इंडिया को जीत के लिए 60 रनों की जरूरत है। विराट कोहली मैदान पर आ चुके हैं। यशस्वी जायसवाल फिलहाल 26 रन पर तो कोहली 10 रन के निजि स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

IND Vs Ban 2nd Test Day 5: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। अपनी दूसरी पारी खेलते हुए लंच ब्रेक तक बांग्लादेश की टीम 146 रनों के स्कोर पर सिमट गई। टीम इंडिया दूसरी पारी या कहें दूसरे सेशन में 95 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहे हैं। बता दें कि कानपुर टेस्ट में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, पहली पारी में बांग्लादेशी टीम ने 233 रन बनाए और आल आउट हो गई। जिसके बाद मैदान पर उतरी टीम इंडिया ने 9 विकेट के नुकसान पर 285 रन बानए और पारी को डिक्लेयर कर दिया।

IND Vs Ban 2nd Test Day 5: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। अपनी दूसरी पारी खेलते हुए लंच ब्रेक तक बांग्लादेश की टीम 146 रनों के स्कोर पर सिमट गई। अभी बांग्लादेश के पास 94 रनों की लीड है। जिसके बाद आज यानी पांचवे दिन भारत को जीत के लिए दिन (बचे हुए सेशन) खतम होने से पहले 95 रन बनाने की जरूरत है।

अवैध इमारतों की भरमार 3 2

IND Vs Ban 2nd Test: बुमराह,अश्विन और जडेजा की तिकड़ी ने ध्वस्त किया बांग्लादेशी बल्लेबाजी क्रम

दूसरी पारी में बांग्लादेश टीम के बैटिंग ऑर्डर पर अश्विन-जडेजा की जोड़ी सबसे ज्यादा घातक साबित हुई। दोनों ही स्पिनर्स ने कमाल की गेंदबाजी का नमूना पेश करते हुए 3-3 विकेट अपने नाम किए। वहीं, जसप्रीत बुमराह ने अपनी तेज रफ्तार के साथ चतुराई भरी गेंदबाजी से निचले क्रम के बल्लेबाजों को टिकने का मौका नहीं दिया। बुमराह ने भी 3 विकेट अपने नाम किए। जबकि 1 विकेट सीमर आकाश दीप ने झटका।

बीते दिनों बारिश के चलते कई बार खेल में रुकावट के बावजूद टीम इंडिया ने ये दूसरा टेस्ट जीत लिया। टेस्ट के बाद अब 6 अक्टूबर से भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 अन्तराष्ट्रीय सीरीज में दोनों टीमें एक बार फिर आमने-सामने होंगी।